Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातIPL में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स फिर आमने-सामने, जाने मैच पल-पल...

IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स फिर आमने-सामने, जाने मैच पल-पल की खबर

- Advertisement -

IPL: आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने है। बता दें कि दोनों टीमें दो मैच जीत चुकी हैं और तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाह रही है। इस मैच का खास बात यह है कि इस मैच में धोनी 200वीं बार चेन्नई की कप्तानी करेंगे। ऐसे में उनकी जीत के साथ इस मैच को उनके लिए खास बनाना चाहेगी। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 175 रन बनाए हैं।

मैच की पल-पल की खबर

10:8 >> अजिंक्य रहाणे और डेवोन कॉन्वे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। दोनों बल्लेबाज अच्छी लय में दिख रहे हैं और तेजी से रन बना रहे हैं। आठ ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 61 रन है।

10:01 >> एक विकेट के नुकसान पर चेन्नई सुपरकिंग्स का स्कोर 50 रन के पार जा चुका है। डेवोन कॉन्वे और अजिंक्य रहाणे अच्छी लय में दिख रहे हैं। दोनों अच्छी गति से रन बना रहे हैं। सात ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 52 रन है।

09:55 >> 10 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे और डेवोन कॉन्वे ने चेन्नई की पारी संभाली है। दोनों बल्लेबाज अच्छी लय में दिख रहे हैं और तेज गति से रन बना रहे हैं। पावरप्ले में चेन्नई ने एक विकेट खोकर 45 रन बनाए हैं।

09:40 >> 10 रन के स्कोर पर चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला विकेट गिरा है। ऋतुराज गायकवाड़ 10 गेंद में आठ रन बनाकर आउट हो चुके हैं। संदीप शर्मा ने उन्हें यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। अब डेवोन कॉन्वे के साथ अजिंक्य रहाणे क्रीज पर हैं।

09:28 PM >> 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे क्रीज पर हैं। राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत की है। एक ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर बिना किसी नुकसान के सात रन है।

09:14 PM >> राजस्थान रॉयल्स ने आठ विकेट खोकर 175 रन बनाए हैं। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और शिमरोन हेटमायर ने 30-30 रन की पारियां खेलीं। देवदत्त पडीक्कल ने 38 रन बनाए। चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा, आकाश सिंह और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए। मोईन अली को एक विकेट मिला।

09:13 PM >> 174 रन पर राजस्थान का सातवां विकेट गिरा है। जेसन होल्डर पहली ही गेंद पर आउट हो गए। तुषार देशपांडे ने उन्हें डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच कराया।

09:04 PM >> 167 रन के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का छठा विकेट गिरा है। आकाश सिंह ने ध्रुव जुरेल को शिवम दुबे के हाथों कैच कराया। उन्होंने छह गेंद में चार रन बनाए। अब शिमरोन हेटमायर के साथ जेसन होल्डर क्रीज पर हैं।

08:59 PM >> पांच विकेट के नुकसान पर राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल क्रीज पर हैं। दोनों अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक ले जाने की कोशिश करेंगे।

08:51 PM >> 142 रन के स्कोर पर राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। जोस बटलर 36 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मोईन अली ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब शिमरोन हेटमायर के साथ ध्रुव जुरेल क्रीज पर हैं।

08:48 PM >> जोस बटलर ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने अपनी पारी में अब तक तीन छक्के और एक चौका लगाया है। उनके साथ शिमरोन हेटमायर क्रीज पर हैं। 16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर चार विकेट 141 रन है।

08:45 PM >> 135 रन के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का चौथा विकेट गिरा है। रविचंद्रन अश्विन 30 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। आकाश सिंह ने उन्हें सिसांदा मगाला के हाथों कैच कराया। अश्विन ने 22 गेंद में तीन रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया। अब जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर क्रीज पर हैं। जोस बटलर अपने अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं।

08:28 PM >> तीन विकेट के नुकसान पर राजस्थान का स्कोर 100 रन के पार जा चुका है। जोस बटलर और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर हैं। दोनों खिलाड़ी संभलकर खेल रहे हैं और बड़ी साझेदारी करने की कोशिश कर रहे हैं। बटलर अपने अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं।

08:15 PM >> 88 रन के स्कोर पर राजस्थान का तीसरा विकेट गिरा है। रवींद्र जडेजा ने एक ओवर में दो विकेट लिए हैं। उन्होंने देवदत्त पडीक्कल के बाद संजू सैमसन को भी आउट किया है। सैमसन ने दो गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता नहीं खोल पाए। जडेजा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब बटलर के साथ अश्विन क्रीज पर है।

08:10 PM >> 88 रन के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स का दूसरा विकेट गिरा है। देवदत्त पडीक्कल 26 गेंद में 38 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। रवींद्र जडेजा ने उन्हें डेवोन कॉन्वे के हाथों कैच कराया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular