Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातराजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानें...

राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानें पूरी अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि प्रदेश के हेल्थ डिपार्टमेंट ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी जारी की है, इसके तहत प्रदेशभर में 7020 पदों पर नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती की जाएगी। इसके लिए राजस्थान नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर 18 से 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, वहीं उम्मीदवार हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 4 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए क्या है क्वालिफिकेशन

बता दें, उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी। राजस्थान में बंपर पदों पर निकली नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती में 12वीं या जीएनएम कोर्स या इसके समकक्ष कोर्स करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे हालांकि उनका राजस्थान नर्सिंग काउंसिलिंग में रजिस्टर्ड होना जरूरी है।

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में राजस्थान स्वस्थ परिवार कल्याण संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवार को सबसे पहले sihfwrajasthan पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लाई के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिसमें मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरने के बाद मांगें गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं। वहीं आवेदन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार को अपनी कैटेगरी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन फीस का भुगतान करन होगा। वहीं फीस जमा करने के साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है। एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट हो जाने के बाद भविष्य के लिए उसका प्रिंट-आउट निकाल सकते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular