Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजयपुर में NCERT पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये उम्मीदवार जल्द करें...

जयपुर में NCERT पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ये उम्मीदवार जल्द करें अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur: अगर आप जॉबलेस हैं और जयपुर में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बता दें कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) ने नॉन-एकेडेमिक पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत 347 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें शामिल होने के लिए 50 साल तक की उम्र के दसवीं पास उम्मीदवार NCERT की ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

यहां जानिए पूरी अपडेट

बता दें, NCERT भर्ती में उम्मीदवार का सिलेक्शन सबसे पहले रिटन टेस्ट फिर स्किल टेस्ट और आखिरी में इंटरव्यू के आदर पर होगा। फिर भर्ती प्रक्रिया में 21 से 50 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, और NCERT में निकली भर्ती में दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

जानिए कैसे करें अप्लाई

पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर जाना है। फिर ऑनलाइन फॉर्म को भरना है। जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। फीस का भुगतान पहले ही करले। एप्लिकेशन फॉर्म प्रिंट करें। जिससे आगे आपको दिक्कत ना हो। NCERT में लेवल 2 से 5 के लिए आवेदन फीस 1000 रुपए है। वहीं 10 से 12 लेवल के लिए आवेदन फीस (अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस) 1500 रुपए है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular