Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातइंडियन रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी अपडेट

इंडियन रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानिए पूरी अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Railway 2023 Jaipur: इंडियन रेलवे में नौकरी की तैयारी कर रहे जयपुर के युवाओं के लिए शानदार मौका है। बता दें कि रेलवे में 500 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं। इसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 548 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके लिए 24 साल तक की उम्र के आवेदन कर सकते हैं। रेलवे द्वारा निकली गई भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन बिना परीक्षा के सीधे 10वीं के नंबर के आधार पर किया जाएगा। इंडियन रेलवे द्वारा निकली गई भर्ती के तहत SECR बिलासपुर में कुल 548 पदों पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी।

यहां जानिए पूरी अपडेट

उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जाकर 3 जून तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। बता दें कि भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 10 हजार रुपए से लेकर 25 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी। आवेदन करने के लिए न्यूनतम आवश्यक आयु 15 वर्ष है और ऊपरी आयु सीमा 24 वर्ष है। वहीं आयु की गणना का आधार 1 मई, 2023 रखा गया है। रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार छूट दी गई है।

जानिए कैसे करें अप्लाई

अप्लाई के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- rrcrecruit.co.in पर क्लिक करें। फिर वेबसाइट के होम पेज पर Apprentice Recruitment के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद के लिंक पर Latest Recruitment Southern Railway/ Eastern Railway के ऑप्शन पर जाएं। अगले पेज पर Registration के लिए मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें। अब अप्लीकेशन फॉर्म भरें। आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रखें। जिससे आपको आगे दिक्कत ना हो।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular