Sunday, June 30, 2024
Homeकाम की बातमहावीर जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने के कारण...

महावीर जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किये जाने के कारण RBSE के एग्‍जाम शेड्यूल में बड़ा बदलाव

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (RBSE Rajasthan Board Exam 2023 Dates Revised) राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की जुटे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राजस्‍थान बोर्ड परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। जो छात्र राजस्‍थान कक्षा 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हो रहे हैं, वे एग्‍जाम डेट्स में बदलाव की जानकारी जरूर चेक कर लें। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

RBSE के एग्‍जाम शेड्यूल में किया गया संशोधन

दरअसल, राज्य सरकार द्वारा 03 अप्रैल को महावीर जयंती के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने के कारण राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) के एग्‍जाम शेड्यूल में संशोधन किया है। शेड्यूल के अनुसार, 03 अप्रैल को निर्धारित परीक्षाएं अब 04 अप्रैल को आयोजित की जाएंगी।

RBSE के प्रशासक और संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने किया खुलासा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के प्रशासक और संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने बताया कि 03 अप्रैल को पूर्व घोषित शेड्यूल के अनुसार, सेकेण्डरी स्तर पर गणित और सीनियर सेकण्डरी स्तर पर कम्प्यूटर विज्ञान/इन्फोरमेटिक्स विषय की परीक्षा का आयोजन होना था, जो अब मंगलवार 04 अप्रैल को किया जाएगा।

बोर्ड की वेबसाइट पर जारी लिंक पर निःशुल्क भर सकेंगे फार्म

बोर्ड सचिव मेघना चैधरी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा 2023 के सेशन एंडर स्‍कूल 01 मार्च से 30 मार्च तक बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard।rajasthan।gov।in पर जारी लिंक पर निःशुल्क भर सकेंगे। वहीं, निर्धारित अवधि तक सेशन एंडर नहीं भरने अथवा भरकर लॉक करने के बाद कोई सुधार 06 अप्रैल तक 50 रुपये प्रति परीक्षार्थी और अधिकतम पांच हजार रुपये प्रति विद्यालय के शुल्‍क के साथ किया जा सकेगा।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular