Tuesday, July 2, 2024
Homeकाम की बातBharatpur: बिजली के बिलों ने उपभोक्ताओं को करंट से राहत देने की...

Bharatpur: बिजली के बिलों ने उपभोक्ताओं को करंट से राहत देने की बजाए दिया बड़ा झटका, जनता परेशान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Bharatpur: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने ऐलान किया था कि बिजली का बिल नहीं बढ़ेगा। लेकिन पिछले 4 सालों में राजस्थान में कई बार सरचार्ज बढ़ाया है। गहलोत सरकार ने बिजली सप्लाई का काम भरतपुर इलेक्ट्रिक सर्विस लिमिटेड को दिया हुआ है।

वही भरतपुर इलेक्ट्रिक सर्विस लिमिटेड जनता की आंखों में धूल डाल रही है। वहीं आम जनता में भरतपुर इलेक्ट्रिक सर्विस लिमिटेड के खिलाफ काफी रोष है। दरअसल यह बिजली कंपनी अपने मन से ही फ्यूल चार्ज कर रही है।

100 यूनिट बिजली फ्री करने की घोषणा की बात की थी

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत राजस्थान के जिस भी इलाके में जा रहे हैं। वहां घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री करने की घोषणा की बात की थी। वही अब उसको बढ़ाकर 200 यूनिट तक कोई भी सरचार्ज ना लगने की गारंटी की बात भी कही है। भरतपुर बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी अपने मनमाने तरीके से सर चार्ज कर रही है।

भरतपुर के महेंद्र कुमार शर्मा ने अपना बिजली का बिल दिखाते हुए कहा कि उसका बिजली का बिल मई 2023 में 411 यूनिट जो कि ₹2770 का आया था जिसका फ्यूल सरचार्ज मात्र ₹54 95 पैसे का लगाया गया था। लेकिन जून का बिल 712 यूनिट का 8116 रुपए का है। जिसमें फ्यूल सरचार्ज 2726 रुपए छह पैसे लगाया गया है।

बिजली फ्री करने का वादा सिर्फ एक दिखावा था

वहीं कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा सड़क पर उतर कर निशाना साध रही है। भाजपा सरकार भरतपुर इलेक्ट्रिक सर्विस लिमिटेड कंपनी के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन करने की रणनीति भी लोगों के साथ मिलकर बना रही है। भाजपा ने तंज कसते हुए कहा कि सीएम अशोक गहलोत द्वारा बिजली फ्री करने का वादा और घोषणा सिर्फ एक दिखावा था।

ALSO READ: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज राजस्थान दौरा, PM MODI पर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular