Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातAnniversary of Jaipur Bomb Blasts: जयपुर बम धमाकों की बरसी आज, हुए...

Anniversary of Jaipur Bomb Blasts: जयपुर बम धमाकों की बरसी आज, हुए पूरे पन्द्रह साल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Anniversary of Jaipur Bomb Blasts,जयपुर: आज राजस्थान में जयपुर बम धमाकों की बरसी है। यह बात है 13 मई 2008 की जब पूरा जयपुर बम के धमाको से सहम उठा था। जिसमें सत्तर लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। बता दें कि आज इस दुख: भरे समय को पूरे पंद्रह साल हो गए, लेकिन आज भी यह मंजर जब भी याद आता है तो, लोगों की रूह काप उठती है।

 

इन धमाकों के बाद पुलिस ने पांच आतंकी को पकड़ा था और उन पर केस चलाया गया था। निचली अदालत ने पांच में से चार को दोषी माना और फांसी की सजा सुनाई। चारों ने फैसले के खिलाफ अपील की और पिछले दिनों हाईकोर्ट ने चारों को निर्दोष बताते हुए उस केस में बरी करने के आदेश दे दिए।

बीजेपी ने उठाया पीडित लोगों की जिम्मा

इसके बाद सरकार ने कहा कि वे इस केस को सुप्रीम कोर्ट ले जाएंगे और वहां पैरवी करेंगे। लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हो सका। इस बीच सरकार और बीजेपी के बीच इस मामले को लेकर काफी ज्यादा बयानबाजी और दोषारोपण चलता रहा। अब बीजेपी ने इस मामले को मुद्दा बना लिया और वे लोग पीडितों के साथ सुप्रीम कोर्ट चले गए।

सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 17 मई को रखी गई है। इस बीच आज बीजेपी ने पूरे राजस्थान में बम धमाकों को लेकर धरने देने की तैयारी कर ली है। जयपुर में भी दो सौ पचास वार्ड में शाम को श्रद्धांजलि सभाएं होंगी। हनुमान चालीसा के पाठ होगें। इस बीच बीजेपी की ओर से पोस्टर शेयर किए जा रहे हैं और उन पर लिखा है कि राजस्थान मांगे इंसाफ…..। और यही वो पोस्ट है जोकि तेजी से वायरल हो रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular