Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातजनता के साथ-साथ महंगाई राहत शिविर का फायदा उठा रहे प्रदेश के...

जनता के साथ-साथ महंगाई राहत शिविर का फायदा उठा रहे प्रदेश के सीनियर IAS, खुद का कराया रजिस्ट्रेशन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jodhpur, जोधपुर: चुनाव से पहले ,रकार दे रही है कई योजनाओं का लाभ और इसी योजनाओं का लाभ प्रदेश में हर कोई उठाना चाहता है। तो वही, सरकार भी योजनाओं को पूरा करने में पिछे नही हट रही इसी बीच राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रदेशभर में 2700 महंगाई राहत कैंप लगाए गए हैं।

सरकार के साथ-साथ इन कैंप में रजिस्ट्रेशन कराकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का जबरदस्त उत्साह भी देखा जा रहा है। प्रतिदिन हजारों की भीड़ राहत शिविरों में उमड़ रही है। बता दें कि केवल 11 दिनों में ही 2 करोड़ से ज्यादा मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं और 47 लाख 53 हजार 410 परिवार इन योजनाओं से लाभान्वित हो चुके हैं। जनता के साथ आईएएस अफसर भी गहलोत की योजनाओं के मुरीद है।

एक महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण हुआ

राजस्थान में जितेन्द्र उपाध्याय सीनियर आईएएस हैं, जो बुधवार 3 अप्रैल को जोधपुर के बिलाड़ा में आयोजित एक महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान आईएएस जितेन्द्र उपाध्याय ने भी 100 यूनिट फ्री बिजली योजना का लाभ उठाने के लिए खुद का रजिस्ट्रेशन कराया। उपाध्याय ने बाकायदा मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड लिया और फोटो भी खिंचवाई। यह खबर जोधपुर जिला कलेक्टर एंड मजिस्ट्रेट के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए शेयर कर आम जनता तक पहुंचाई गई।

उपाध्याय बासवाड़ा के रहने वाले हैं

आईएएस जितेन्द्र उपाध्याय पिछले ढ़ेड साल से सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) विभाग में सचिव हैं। उपाध्याय बासवाड़ा के रहने वाले हैं। ये आरएएस में चयनित होकर राज्य सरकार में सेवाएं देते रहे हैं। बाद में पदोन्नत होकर आईएएस बने हैं। वे देवस्थान विभाग में कमिश्नर रह चुके हैं। साथ ही अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं। 100 यूनिट मुफ्त बिजली योजना प्रदेश के हर घरेलू उपभोक्ता के लिए है। अगर 100 यूनिट तक बिजली उपभोग होता है तो बिजली का बिल शून्य आएगा। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप की शुरुआत की गई है। यह शिविर 30 जून तक लगाए जाएंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular