Sunday, July 7, 2024
Homeकाम की बातप्रदेश के एक सरकारी स्कूल का खाना खाने से 14 बच्चे पड़े...

प्रदेश के एक सरकारी स्कूल का खाना खाने से 14 बच्चे पड़े अचानक बीमार, जिला कलेक्टर ने ली चिकित्सकों से जानकारी

- Advertisement -

जयपुर: (14 children suddenly ill after eating government school food) राजसमंद जिले के नैनपुरिया गांव से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आ रहा है। जहां सरकारी स्कूल का खाना खाने से एक साथ 14 बच्चों की अचानक तबयत बिगड़ गई। दरअसल राजसमंद जिले में उस वक्त भगदड़ मच गई जब एक सरकारी विद्यालय में एक साथ 14 बच्चे खाना खाने के कारण अचानक बीमार पड़ गए। आनन-फानन में इन सभी बच्चों को राजसमंद मुख्यालय पर स्थित सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल आरके में भर्ती करवाया गया।

जैसे ही बच्चों की खबर जिले में फैली तो बच्चों के परिजन के साथ-साथ आसपास के लोग भी हॉस्पिटल पहुंचे। बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना जैसे ही राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा को मिली तो जिला कलेक्टर तुरंत हॉस्पिटल पहुंचे और बच्चों के स्वास्थ्य के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली।

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नैनपुरिया गांव में है

यह पूरा मामला पंचायत समिति खमनौर के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नैनपुरिया गांव का है। इस पूरे मामले पर राजसमंद आम आदमी पार्टी के युवा नेता पप्पू लाल कीर का कहना है कि नाथद्वारा तहसील की ग्राम पंचायत नैनपुरिया गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के लगभग 14 बच्चों की खाना खाने से तबीयत खराब हुई है। सभी बच्चों को तुरंत आरके जिला हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

विद्यालय का स्टाफ एक दूसरे पर आरोप लगा रहे

अब अक्षय पात्र का स्टाफ और विद्यालय का स्टाफ एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। वास्तविक स्थिति की जांच होनी चाहिए। युवा नेता पप्पू लाल कीर ने बताया कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव दिनेश चंद्र सनाढ्य आरके जिला हॉस्पिटल पहुंचकर बच्चों की स्थिति के बारे में जाना और तुरंत संबंधित अधिकारियों को कॉल करके जल्द से जल्द इलाज शुरू करवाया।

इसके बाद जांच की मांग की है। तो वहीं इस मामले को लेकर राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी और मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular