Sunday, May 19, 2024
HomeजोधपुरJodhpur Trip: घूमने आना है जोधपुर तो बहुत कुछ है यहां...

Jodhpur Trip: घूमने आना है जोधपुर तो बहुत कुछ है यहां देखने क लिए

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jodhpur Trip: अगर आपने अक्टूबर महीने की आने वाली छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान तैयार किया है साथ ही आप परिवार के साथ घूमने का प्लान है तो इस बार आपको राजस्थान का मन बनाना चाहिए। आपको यहां एक से बढ़कर एक शहर देखने व जानने को मिलेंगे। ऐसे में आपको इस बार जोधपुर का प्लॉन बना लेना चाहिए।

Travel Tips: If you are planning to travel then come to Jodhpur this time, you will get to see a lot.

जोधपुर
राजस्थान का जोधपुर शहर को नीला शहर भी कहा जाता है। यह अपने अद्भुत वास्तुकला और जीवंत भावना के लिए जाना जाता है। आपको यहां अधिकतर घर नीले रंग में रंगे दिखेंगे। बता दें कि थार यानी रेगिस्तान का आंनद भी आप यहां ले सकते है। मारवाड़ के नाम से पहले जाना जाने वाला जोधपुर राजस्थान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है।

जोधपुर - विकिपीडिया

क्या है खास
जोधपुर की यात्रा करते समय आप मेहरानगढ़ किला, शीश महल, मोती महल, उम्मेद भवन पैलेस, चामुंडा माताजी मंदिर देख सकते है। और आप यहां के समृद्ध व्यंजनों का स्वाद भी ले सकते है। इनमें आप मखनिया लस्सी, आटे का हलवा, लसन की चटनी, मिर्च बड़ा का आनंद ले सकते है।

जोधपुर शहर का समृद्ध इतिहास | Jodhpur City History In Hindi | Jodhpur City  | Rajputana Vlogs - YouTubeRead more: Israel-Hamas war: फिर गरजा इजरायल, दुनिया को दे दी ये चेतावनी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular