Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरअजमेर के डिज्नीलैंड में गिरा कई फीट ऊंचा झूला, जांच में जुटी...

अजमेर के डिज्नीलैंड में गिरा कई फीट ऊंचा झूला, जांच में जुटी पुलिस

- Advertisement -

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में बने डिज्नीलैंड में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। अजमेर के डिज्नीलैंड में अचानक एक झूला कई फीट ऊंचाई से नीचे गिर पड़ा जिसमें 17 से अधिक लोग घायल बताए गए हैं। बता दें कि घायलों में बच्चे भी शामिल थे। सभी घायलों तो जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज शुरू हो हो गया है। सूचना पाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस जाब्ता भी जेएलएन अस्पताल पहुंच चुका है। हादसे के बाद झूला चालक मौके से फरार हो गया। वहीं पुलिस इस हादसे की जांच में जुटी हुई है।

  • डिज्नीलैंड की शुरुआत 27 फरवरी को हुई
  • 28 मार्च को समापन होना था
  • पुलिस मामले की जांच में जुटी

घटना की जांच में जुटी पुलिस

हादसे में घायल सभी लोगों को जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है। वहीं इस घटना में कई महिलाएं और बच्चों बुरी तरह जख्मी बताए जा रहे हैं। हादसे की सूचना पाकर सिविल लाइन थाने की पुलिस जेएलएन अस्पताल पहुंची है। जहां पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये झूला एक केबल के सहारे ऊपर चढ़ता था और उसी के सहारे नीचे आता था। बता दें कि झूला का केबल के खुलने या टूटने की वजह से ये हादसा हुआ है। लेकिन वास्तविक कारण क्या है इसकी अभी जांच जारी है।

27 फरवरी को हुई थी डिज्नीलैंड की शुरुआत

राजस्थान के अजमेर में कुंदन नगर इलाके में फुस की कोठी के नजदीक 27 फरवरी को दरबार डिज्नीलैंड की शुरुआत हुई थी, वहीं डिज्नीलैंड का समापन 28 मार्च को होना था।। मंगलवार शाम टावर झूला में 25 लोग सवार हुए, जैसे ही झूले ने ऊपर जाकर रफ्तार पकड़ती, उसके तुरंत बाद झूले की केबल टूट गई और पूरा झूला नीचे आ गिरा। जिसमें बड़े से लेकर छोटे बच्चों को चोटे आई है।

यह भी पढ़े: बिना एक्सरसाइज के होगा वेट लॉस, जानिए क्या है वो डाइट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular