Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरSmartphone Yojana: स्मार्टफोन नहीं मिलने से भीड़ ने किया हंगामा, CM के...

Smartphone Yojana: स्मार्टफोन नहीं मिलने से भीड़ ने किया हंगामा, CM के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Smaartaphon Yojana: लालसोट उपखंड मुख्यालय पर स्थित नई अनाज मंडी में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत मोबाइल वितरण किया जा रहे हैं। ऐसे में आज सुबह से ही सैकड़ो की संख्या में महिला व बालिकाएं मोबाइल फोन लेने के लिए लाइन में लगी हुई थी। वही भीड़ अधिक होने से कर्मचारियों ने मोबाइल फोन बांटना बंद कर दिया। ऐसे में महिलाओं को मोबाइल फोन नहीं मिलने से आक्रोशित भीड़ ने जोरदार हंगामा कर दिया। वहीं कर्मचारियों को मौके पर भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस जाब्ता तक बुलवाना पड़ गया।

मोबाइल फोन नहीं देना है तो, मना कर दो-महिलाएं

इस दौरान मौजूद महिलाओं ने कहा – ग्रामीण इलाकों से दूर दराज से हम यहां किराए लगा कर हर रोज आते हैं। मोबाइल फोन नहीं दिया जाता है। ऐसे में अगर मोबाइल फोन नहीं देना है तो, मना कर दो लेकिन हमारा रोज-रोज किराया तो मत लगाओ और हमारा खेती बाड़ी और घर का कामकाज भी नहीं होता है। हम सुबह से ही आज भूखे प्यासे रहकर धूप में लाइन लगाकर खड़े थे। तब भी कर्मचारियों ने मोबाइल फोन नहीं दिए। जब हमने उनसे मोबाइल फोन के लिए कहा तो उन्होंने हमे धक्के देकर बाहर निकाल दिया। इस दौरान स्मार्टफोन लेने पहुंची स्कूली छात्राओं ने कहा – चार-पांच दिन से मोबाइल फोन लेने के लिए हम यहां हर रोज आते हैं और हमारी स्कूल की पढ़ाई छूट रही है। हम हर रोज स्कूल से छुट्टी लेकर यहां मोबाइल लेने के लिए आते हैं और मोबाइल फोन नहीं दिया जा रहा है।

बुजुर्ग महिलाएं को भी नही मिल रहा मोबाइल फोन

यहां मौजूद लोगों ने कहा – कई बुजुर्ग महिलाएं तो ऐसी है जो बीमार है और उनकी चलने फिरने की भी हालत नहीं है। ऐसे में उन्हें किराए का रिक्शा करके मोबाइल फोन लेने के लिए आना पड़ रहा है। यहां काफी घंटे बाद इंतजार करने पर भी मोबाइल फोन नहीं मिलता है, जाससे वह निराश होकर वापस अपने घर लौट जाते हैं। ऐसे में पिछले से 7 दिन से यहां मोबाइल फोन लेने के लिए चक्कर लगा रहे हैं। तो वहीं मोबाइल फोन नहीं मिलने से आक्रोशित भीड़ ने उग्र होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगा दिए।

मोबाइल फोन 150 ही है और भीड़ ज्यादा

सहायक विकास अधिकारी बीरबल ने कहा – पात्र लोगों के साथ उनके बच्चे और पति भी आते हैं। ऐसे में भीड़ अधिक हो जाने की वजह से मोबाइल फोन वितरण नहीं किया जा रहे हैं। मोबाइल फोन 150 ही है और भीड़ सैकड़ो की संख्या में है। ऐसे में अव्यवस्था हो रही है। पुलिस को सूचना कर दी गई है। महिला पुलिस आते ही मोबाइल फोन वितरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जैसे ही भीड़ कम होगी तो, टोकन प्रक्रिया के साथ शांतिपूर्ण तरीके से मोबाइल फोन वितरित किए जाएंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular