Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरSikar News:शादी को 8 दिन बाद सोने चांदी के जेवरात चुरा कर...

Sikar News:शादी को 8 दिन बाद सोने चांदी के जेवरात चुरा कर फरार हुई नई नवेली दुल्हन, दर्ज मामले की जांच जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sikar News: सीकर के खंडेला कस्बे के निकटवर्ती ग्राम दायरा में शादी के मात्र 8 दिन बाद ही नई नवेली दुल्हन व उसका भाई के जेवरात व नगदी पर हाथ साफ कर फरार होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पीड़ित दूल्हे बाबूलाल ने खंडेला थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा कर बताया कि बड़े भाई आरोपी योगेश व हरिप्रसाद से काफी दिनों से जानकारी थी। आरोपी का बड़ा भाई बाबूलाल की शादी को लेकर काफी चिंतित था यह बात झाबर मल ने अपने दोनों परिचित योगेश व हरिप्रसाद को भी बताई तो उन्होंने उत्तर प्रदेश में राकेश गुप्ता से पहचान होना बताया और कहा कि राकेश की बहन पूनम जो अविवाहित है उससे बाबूलाल की शादी करवा देंगे।

शादी को महज 8 दिन बाद फरार हुई दुल्हन

हरिप्रसाद व योगेश ने झाबरमल को बाबूलाल की शादी करवाने के लिए खर्चा देने की बात कही जिस पर वह सहमत हो गया। शादी की बात आगे बढ़ी तो दोनों ने लड़की दिखा कर शादी के खर्चे के लिए साढ़े तीन लाख रुपए ले लिए। रुपए लेने के बाद दोनों ने राकेश गुप्ता व उसकी बहन पूनम को खंडेला के खंडेलवाल धाम बुलाकर रिश्तेदारों की मौजूदगी में बाबूलाल व पूनम की हिंदू रीति रिवाज के अनुसार 16 जून को शादी करवा दी। दोनों के हाथ पीले होने के बाद नई नवेली दुल्हन पूनम पत्नी बनाकर अपने ससुराल दायरा चली आई और रहने लगी। शादी को महज 8 दिन ही हुए थे कि पूनम ने 24 जून को अपने भाई राकेश को दायरा बुला लिया। शाम को सभी परिवार के सदस्य खाना खाकर सोने चले गए जब सुबह उठकर देखा तो पूनम व उसका भाई राकेश नहीं मिले। जब बाबूलाल व उसके परिजनों ने घर खंगाल तो जेवरात व 38 हजार रुपए की नगदी भी चोरी कर ले जाने की बात सामने आई।

सोने चांदी के जेवरात चुरा कर भागी दुल्हन

दुल्हन व उसके भाई द्वारा घर में रखें जेवरात व नगदी चुरा कर ले जाने की बात जब शादी करवाने वाले बिचौलिए हरी प्रसाद व योगेश को बताई तो वे आश्वासन देते रहे। जब लड़की को वापस लाने के लिए पीड़ित व उसके परिजनों ने दोनों बिचौलियों पर दबाव बनाया तो उन्होंने धमकी भरे अंदाज में दुल्हन व रुपयों को भूल जाने की नसीहत दे डाली। जिसके बाद पीड़ित ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी पूर्वक साढ़े तीन लाख रुपए ऐंठने व नगदी तथा सोने चांदी के जेवरात चुरा कर ले जाने का मुकदमा खंडेला थाने में दर्ज करवाया है। थाना अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पीड़ित की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर जांच एएसआई भागीरथ मल को सौंपी है।

ये भी पढ़े:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular