Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरRam Mandir Inauguration: रामलला के आगमन पर 22 जनवरी को राज्य में...

Ram Mandir Inauguration: रामलला के आगमन पर 22 जनवरी को राज्य में ABVP मनाएगी दीपोत्सव, हर गांव के मंदिर में की जा रही तैयारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने के दिन यानी 22 जनवरी को राजस्थान के हर गांव के मंदिरों में एबीवीपी के द्वारा दीपोत्यव मनाया जाएगा। जिसकी तैयारी अभी से ही शुरू हो गई है। ABVP के प्रांत मंत्री ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि परिवर्तन के इस समय में सभी विद्यार्थी अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। विद्यार्थी परिषद के द्वारा विकसित भारत के संकल्प में काम किया जाएगा। जिससे हमारे राष्ट्रीय का पुनर्निर्माण का ख्वाहब पूरा हो सके और यहां के युवा हर तरह से स्वस्थ रह सकें।

गांव के हर मंदिर में मनाया जाएगा दिपोत्सव

22 जनवरी के दिन रानलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जिले की हर मंदिर में विद्यार्थियों ने दीपोत्सव मनाने का फैसला किया है। ABVP के प्रांत मंत्री ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि इस अवसर से युवा पीढ़ी को श्रीराम के आदर्शों को आत्मसात करने का संदेश मिलने वाला है। बता दें कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा श्रीराम मंदिर निर्माण पर अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया है। उन्होंने आगे कहा कि यह प्रदेश के युवाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

खाली पदों को भरने के लिए किया जाए काम

राजस्थान सरकार को शीघ्रता से खाली पदों को भरने का प्रयास करने की आवश्यकता है। विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश के युवाओं के हित में चल रही विभिन्न पदों को भरने का आह्वान किया है। बीतें वर्ष में राजस्थान में शिक्षा और रोजगार के मुद्दों को लेकर विद्यार्थी परिषद के द्वारा बड़े आंदोलन हुए हैं। आने वाले यमय में विद्यार्थी परिषद इन मुद्दों पर और तेजी से प्रयाय कर सकती है।

Also Read: Rajasthan News: छह बदमाशों ने दिनदहाड़े पेट्रोल पंप पर की फायरिंग, 21 हजार लूटे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular