Tuesday, July 2, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: आखिर क्यो हुई BJP की “जनाक्रोश यात्रा” रद्द?, जाने पूरा सच

राजस्थान: आखिर क्यो हुई BJP की “जनाक्रोश यात्रा” रद्द?, जाने पूरा सच

- Advertisement -

(जयपुर): राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने चिट्ठी लिखकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन न होने पर यात्रा को सस्पेंड करने की सलाह दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को जवाब देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को सिर्फ भारत जोड़ो यात्रा ही क्यों दिखाई दे रही है? राजस्थान और कर्नाटक में बीजेपी खुद भी यात्राएं निकाल रही है.

क्या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इन यात्राओं के आयोजकों को भी चिट्ठी लिखकर वैसी ही सलाह दी है, जो वो कांग्रेस नेताओं को दे रहे हैं? कांग्रेस का जवाब सुनकर कोरोना संकट के बीच बीजेपी ने राजस्थान में चल रही अपनी जन आक्रोश यात्रा को रद्द कर दिया है. BJP के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने ये जानकारी दी.

यात्रा के लिए 51 रथ को दिखाई हरी झंडी

बीजेपी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा निकाल रही थी. यह यात्रा एक दिसंबर से 17 दिसंबर तक चलनी थी. अपको बता दे कि BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जन आक्रोश यात्रा के लिए 51 रथ को हरी झंडी दिखाई थी. यह प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जानी थी.

BJP प्रदेशाध्यक्ष ने किया ट्वीट राजस्थान में कांग्रेस के कुशासन, जंगलराज और भ्रष्टाचार के विरूद्ध भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की “जनाक्रोश यात्रा” को अपार जन समर्थन मिल रहा था, लेकिन कोविड की सामान्य सावधानी एवं निर्देशों को देखते हुए जनहित में आगामी समय तक स्थगित किया गया है।

इस यात्रा को रद्द करने को लेकर भाजपा राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट किया, राजस्थान में कांग्रेस के कुशासन,जंगलराज और भ्रष्टाचार के विरूद्ध भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की ‘जनाक्रोश यात्रा’ को अपार जन समर्थन मिल रहा था, लेकिन कोविड की सामान्य सावधानी एवं निर्देशों को देखते हुए जनहित में आगामी समय तक स्थगित किया गया है.

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना के मद्देनजर राहुल गांधी को पत्र लिखकर भारत जोड़ो यात्रा रोकने की अपील की थी. उन्होंने राहुल गांधी से अपील की थी कि भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाए. अगर पालन न किया जा सके, तो देशहित में इस यात्रा को टाल देना चाहिए. इसके बाद से कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साध रही थी.

BJP की यात्रा के जिक्र कर साधा निशाना

कांग्रेस का आरोप था कि राहुल की यात्रा में मिल रहे जनसमर्थन को देखते हुए बीजेपी बौखला गई है. इसलिए वह चाहती है कि यात्रा न हो. इतना ही नहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं ने राजस्थान में बीजेपी की यात्रा का जिक्र कर निशाना भी साधा था.

चुनावों से पहले माहौल बदलना चाहती थी भाजपा राजस्थान में अगले साल चुनाव होने हैं. इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के जवाब में बीजेपी राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा निकाल रही थी. इस यात्रा के जरिए बीजेपी के नेता रथ पर सवार होकर गांव-गांव जाकर लोगों को कांग्रेस सरकार की विफलताओं के बारे बता रहे थे. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने जयपुर में भगवा रंग में रंगे रथों को यात्रा के लिए रवाना किया था.

बीजेपी ने भी राजस्थान में इस यात्रा के जरिए अपनी एकता का संदेश देना चाहा है. इसके लिए रथ पर प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के साथ वसंधुरा राजे का भी पोस्टर लगाया गया था. लेकिन अब बढ़ते कोविड के खतरे को देखते हुए पार्टी ने इस यात्रा को रद्द करने का ऐलान किया है.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular