Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: मिट्टी से बने तोंदे के गिरने से दो सगी बहनें मिट्टी...

राजस्थान: मिट्टी से बने तोंदे के गिरने से दो सगी बहनें मिट्टी में दबी बड़ी बहन की मौत छोटी की हालत गभींर

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के भरतपुर जिले (Bharatpur Dsitrict) के उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गांव अजान की पोखर से मिटटी खोदते समय, मिट्टी की ढ़ाय ढहने से दो सगी बहनें मिट्टी में दब गईं. परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर लड़कियों को मिटटी के नीचे से बाहर निकाला और दोनों बहनों को अस्पताल पहुंचाया.

जहां बड़ी बहन को डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया, जबकि छोटी बहन की हालत नाजुक होने से जयपुर (Jaipur) रेफर कर दिया गया. दरअसल, दोनों सगी बहनें भावना और अंजली अपनी मां गजना के साथ मिट्टी लेने के लिए गई थीं.

मां ने जब ये हादसा देखा मचाया शोर

मिट्टी खोदते समय मिट्टी के तोंदे भरभरा कर तेजी से नीचे ढ़ह गए, जिसकी चपेट में दोनों बहनें आ गईं. वहीं पास में मिट्टी खोद रही मां ने जब ये हादसा देखा तो शोर मचाना शुरु कर दिया. शोर सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने गांव वालों की मदद से मिट्टी हटा कर दोनों को बाहर निकाला और इलाज के लिए आरबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया.

अस्पताल में इलाज के दौरान ज्यादा चोट लगने से बड़ी बहन भावना की मौत हो गई. वहीं छोटी बहन अंजली की हालत गंभीर होने के कारण डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर कर दिया है. फिलहाल ताजा अपडेट मिलने तक अंजली की हालत स्थिर बताई जा रही है.

मृतका पढ़ाई में बहुत तेज थी

परिजनों के मुताबिक मृतका भावना की उम्र 22 साल थी, वह अपने 5 पांच भाई बहनों में सबसे बड़ी थी. मृतका पढ़ाई में बहुत तेज थी, उसने साइंस में ग्रेजुएशन कर लिया था और रीट की तैयारी कर रही थी. वहीं घायल अंजलि की उम्र 18 साल बताई जा रही है. वह भी कॉलेज की छात्रा है.

परिजनों की सूचना पर उद्योग नगर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और मृतका भावना के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करावाया है. संवैधानिक कार्रवाई के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular