Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: देर रात को लड़की से छेड़छाड़ के मामले को लेकर दो...

राजस्थान: देर रात को लड़की से छेड़छाड़ के मामले को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़े, जमकर हुआ पथराव

- Advertisement -

(जयपुर): राजधानी जयपुर के ब्रह्मपुरी थाना इलाके के कृष्णा कॉलोनी में मंगलवार यानी 27 दिसंबर की देर रात को लड़की से छेड़छाड़ (Girl Molestation) के मामले को लेकर दो समुदाय आपस में भिड़ गए. उसके बाद देखते ही देखते माहौल पत्थरबाजी में तब्दील हो गया और वहां दोनों ही पक्षों की ओर से जमकर पत्थर बरसाए गए.

लोगों ने ब्रह्मपुरी थाना पुलिस को सूचना दी. उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को देखकर उसके हाथ पांव फूल गए. बाद में पुलिस ने बड़ी मुश्किल उस पर काबू पाया. पथराव में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए और वहां अफरातफरी मच गई. देर रात हालात सामान्य हो पाए.

देर रात तक पुलिस के आला अधिकारी भी रहे मौजूद

जानकारी के अनुसार पथराव के कारण कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. हालात को देखते हुए वहां देर रात को कई थानों का जाब्ता तैनात किया गया. देर रात तक पुलिस के आला अधिकारी भी लगातार गश्त पर रहे. इलाके की प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी नजर रखी जा रही है. पथराव के दौरान फायरिंग की अफवाह भी उड़ी लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. पथराव के बाद इलाके में लोग खौफ में हैं.

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया कि पूरा विवाद लड़की से छेड़छाड़ की बात को लेकर हुआ है. कंट्रोल रूम के जरिए जैसे ही सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को काबू किया. फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है.

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है. आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है. फायरिंग के सवाल पर देशमुख ने बताया कि फिलहाल किसी तरह के कारतूस का कोई खोल नहीं बरामद हुआ है. पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

छोटी-मोटी बातों पर दो समुदायों के आपस में भिड़े

उल्लेखनीय है कि जयपुर का यह इलाका काफी संवेदनशील है. ब्रह्मपुरी के साथ ही जयपुर शहर के भीतरी इलाकों में अक्सर छोटी-मोटी बातों पर समुदायों के आपस में आमने-सामने होने की घटनाएं आती रहती हैं. उनका असर पूरे जयपुर शहर पर पड़ता है. लिहाजा इन इलाकों में पुलिस का खास बंदोबस्त रहता है. बहरहाल पुलिस शांति व्यवस्था बहाल करने में जुटी है. मामले की जांच के लिए पुलिस इलाके सीसीटीवी कैमरे भी खंगालने में भी जुटी है.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular