Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, सवार दोनों की मौत, ये रही बडी वजह

राजस्थान: ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, सवार दोनों की मौत, ये रही बडी वजह

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव 5 पीजीएम के पास एक दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। हादसे में मरने वाले दोनों व्यक्ति पड़ोसी हैं। दोनों एक ही ट्रैक्टर-ट्राली में सरसों का बेचान करने के लिए गांव 4 एलएम से कस्बे की धान मंडी में आ रहे थे। यह हादसा लगभग साढ़े 11 बजे का बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर चालक रामप्रताप (40 वर्ष) पुत्र शोपत राम झाझड़ा निवासी 7 एलएम के साथ उसका खेत पड़ोसी रामकुमार (45 वर्ष) पुत्र काशीराम निवासी चार एलएम सरसों की ट्राली भरकर धानमंडी की तरफ ला रहे थे।

लोगों ने टैक्टर के नीचे दबे दोनों लोगों को निकाला

धानमंडी से कुछ ही दूरी पर गांव 5 पीजीएम के पास ट्रैक्टर का पिछला टायर व ट्रॉली का टायर फट गया। अचानक टायर फटने से ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। सवार दोनों लोग टैक्टर के नीचे दब गए। मौके पर गांव चार एलएम से आ रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने शोर मचाया तो आस-पास की ढाणियों से लोग एकत्र हो गए और दोनों की पहचान कर ग्राम पंचायत सरपंच एलसी डाबला एवं परिजनों को सूचना दी। वहीं आस पास के लोगों ने टैक्टर के नीचे दबे दोनों लोगों को निकालने के प्रयास शुरू किए।

हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत

लगभग 20 मिनट से 25 मिनट की मशक्कत के बाद दोनों को निकाला गया। इस हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई तथा रामकुमार ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया तथा शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया।

मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाकर शव परजिनों को सौंप

पुलिस ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज कर पोस्टमार्टम करवाकर शव परजिनों को सौंप दिए गए हैं। अपको बहता दे कि इस हादसे में एक व्यक्ति ट्राली पर भी सवार था, जिसने रास्ते में ही कस्बे में आने के लिए लिफ्ट ली थी। ट्रॉली के पलटने से वह ट्राली से उछलकर दूर जा गिरा। जिससे उसकी जान बच गई।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular