Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: कोटा में IIT और NEET की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स ने...

राजस्थान: कोटा में IIT और NEET की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स ने की सुसाइड, मामले की जांच जारी

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान से बड़ी घटना सामने आई है. लेकिन यह पहली बार नही है कि यहां कोटा में IIT और NEET की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट्स ने सुसाइड (Suicide) कर लिया है. इनमें दो छात्र बिहार के रहने वाले हैं, उन्होंने फांसी लगा ली, जबकि एक अन्य मध्य प्रदेश के छात्र ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली.

सुसाइड (Suicide) करने वाले दोनों छात्रों के कमरे आमने-सामने थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा

पहला मामला कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के लैंडमार्क सिटी का है. यहां मध्य प्रदेश के शिवपुरी निवासी प्रणव वर्मा ने अपने रूम पर ही अज्ञात जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. उसके परिजनों के आने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया.

पीजी में रहने वाले दो छात्रों ने की सुसाइड

कुन्हाड़ी पुलिस का कहना है कि प्रणव पिछले 2 वर्षों से कोटा में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था. देर रात अज्ञात जहरीला पदार्थ खा लिया. इसके बाद उसे निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. दूसरा मामला जवाहर नगर थाने के तलवंडी राधा कृष्ण मंदिर के पास का है. यहां पीजी में रहने वाले दो छात्रों ने अपने अपने कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया.

जानकारी मिलने पर जवान नगर थाना पुलिस पहुंची और शव फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम रूम में रखवा दिया. पुलिस ने छात्रों के परिजनों को सूचना दे दी है.

दोनों छात्र 7 महीने से एक ही हॉस्टल में रहते थे

सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत, डीएसपी अमर सिंह सहित पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. मृतकों के दोस्तों का कहना है कि दोनों छात्र बिहार के रहने वाले थे… कोटा में रहकर एक मेडिकल व दूसरा इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था.

इनमें अंकुश यादव बिहार के सुपौल का रहने वाला था, वह NEET की पढ़ाई कर रहा था, जबकि उज्जवल बिहार के गया का निवासी था, वह JEE की तैयारी कर रहा था. दोनों 7 महीने से एक ही हॉस्टल में रह रहे थे.

पुलिस ने लॉक तोड़कर शवो को उतारा

इस मामले को लेकर जवाहर नगर थाने की पुलिस का कहना है कि उन्हें आज सुबह सूचना मिली कि अंकुश नाम के छात्र ने अंदर से लॉक लगा रखा था. 12 बजे तक कमरे से बाहर नहीं आया तो पास के रूम में रहने वाले स्टूडेंट ने हॉस्टल संचालक को जानकारी दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने लॉक तोड़कर शव उतारा.

शव ले जाते समय दूसरे छात्र उज्ज्वल की बहन भी हॉस्टल पहुंची. उसने भाई के रूम को नॉक किया, लेकिन उज्ज्वल ने गेट नहीं खोला. इसके बाद पुलिस ने उज्ज्वल के रूम का लॉक तोड़ा. अंदर देखा तो उज्ज्वल भी फांसी फंदे से लटका मिला. पुलिस ने दोनों छात्रों के शव पोस्टमार्टम रूम में रख दिए है. परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular