Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: भगवान से शादी करने वाली युवती सोशल मीडिया पर बनी चर्चा...

राजस्थान: भगवान से शादी करने वाली युवती सोशल मीडिया पर बनी चर्चा का विषय

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में भगवान से शादी करने वाली युवती सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर कौन है ये युवती जिसने भगवान से की शादी। आइये जानते है इस युवती के बारे में और साथ में ये भी जानते है कि आखिर इस युवती ने भगवान से शादी क्यो की।

पूजा का जीवन है बिल्कुल साधारण

यह युवती जयपुर के गोविंदगढ़ इलाके की रहने वाली है। इसका नाम पूजा है। जिसकी लाइफ स्टाइल की बात करे तो इनका जीवन बिल्कुल साधारण है। जिसमें भगवान की भक्ति और पूजा पाठ में विश्वास दिखाई देता है। अपको बता दे कि पूजा की उम्र महज़ तीस वर्ष है।

सालिगराम जी से पूजा ने की शादी

अगर पूजा की पढ़ाई की बात करें तो पूजा ने राजनीति विज्ञान से एमए किया है। तो वही पूजा के पिता प्रेमसिंह बीएसएफ से सेवानिवृत्त हैं और एमपी में सिक्योरिटी एजेंसी चलाते हैं। उनकी मां रतन कंवर गृहणी हैं। तीन छोटे भाई हैं। सालिगराम जी से विवाह का फैसला उनका खुद का था।

शुरू में समाज, रिश्तेदार और परिवार के लोग इस पर सहमत नहीं हुए की बेटी भगवान से शादी करे, लेकिन फिर मां ने बेटी की इच्छा का सम्मान कर सहमति दे दी, लेकिन पिता तैयार नहीं हुए, इसीलिए शादी में भी नहीं आए। लेकिन जब ऐसे में पिता नही आए तो सारी रस्में मां ने ही पूरी की।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular