Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरभूकंप के झटके से हिला राजस्थान, घरों से बाहर निकले लोग

भूकंप के झटके से हिला राजस्थान, घरों से बाहर निकले लोग

- Advertisement -

Rajasthan : जोधपुर सहित राजस्थान और देश के अधिकांश हिस्से में मंगलवार रात धरती हिली। बता दें कि रात 10 बजे और 10:20 पर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं जोधपुर शहर की कई कॉलोनियों में भूकंप के डर से सहमे लोग घरों से बाहर निकल आए। बता दें लगातार दो बार झटके महसूस होने के लोगों को भय सताने लगा। इसके बाद सोशल मीडिया और एक दूसरे को फोन कर कुशलक्षेम भी पूछी। पाल रोड क्षेत्र के रहने वाले सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अचानक से भूकंप के झटके महसूस हुए फिर तो परिवार वालों से बात की 2 मिनट बाद ही दूसरा झटका आया तो सभी घर से बाहर आ गए।

जयपुर और जोधपुर में अचानक हिलने लगे पंखे-कुर्सी

राजस्थान में सबसे पहले जयपुर में झटके महसूस किए गए। यहां मालवीय नगर, मानसरोवर, वैशाली और बापू नगर समेत कई कॉलोनियों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मल्टी स्टोरी में रहने वाले लोग घरों के बाहर आ गए और एक बार के लिए डर का माहौल बन गया। वहीं जोधपुर के पाल रोड पर देर रात भूकंप से लोग डरे हुए थे। जबकि जोधपुर के भी कुछ एरिया में भूकंप के झटके करीब 3 से 4 सेकेंड तक महसूस किए गए।

झटके से सहमे लोग

झुंझुनूं के चिड़ावा से सूचना है कि लोग सोने की तैयारी कर रहे थे। वहीं अचानक से भूकंप आने का शोर हुआ। लोग सहम गए और अपने-अपने घरों से बाहर निकले। बता दें कुछ लोगों ने तो यहां तक कहा दिया कि भूंकप के कारण पंखे, दरवाजे की कुंडी हिलने लगी थी। अचानक झटके से घरों में सो रहे लोगों की आंखे खुल गईं। लोग घबरा गए। बहुत देर तक लोग घरों में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

यह भी पढ़े: अजमेर के डिज्नीलैंड में गिरा कई फीट ऊंचा झूला, जांच में जुटी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular