Sunday, June 30, 2024
HomeजयपुरRajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ ने CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- सरकार...

Rajasthan Politics: राजेंद्र राठौड़ ने CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- सरकार नहीं दे रही है गौशाला में मरी हुई गायों का मुआवज़ा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौर ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार ने गौशाला में मरने वाली गायों का मुआवजा देने से इनकार कर दिया है।उन्होंने कहा कि भाजपा जुलाई से इसके खिलाफ आंदोलन शुरू करेगी। कर्जमाफी के मुद्दे पर जुलाई के दूसरे सप्ताह में भाजपा झुंझुनू में जनसभा करेगी।

76,000 पशुओं की मौत के आंकड़े जारी किए थे

भारतीय जनता पार्टी के नेता राठौर ने दावा किया कि सरकार ने 42,000 पशुपालकों को प्रति गाय 40,000 रुपये का मुआवजा दिया है, जबकि गांठदार संक्रमण से मरने वालों की संख्या इससे कहीं अधिक है. उन्होंने कहा, “सरकार ने 15.67 लाख पशुधन संक्रमित और 76,000 पशुओं की मौत के आंकड़े जारी किए थे।” वहीं सरपंच संघ की ओर से 5 लाख 13 हजार पशुओं की मौत को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद सरकार ने सरपंच संघ और स्वयं द्वारा दिए गए आंकड़ों को गलत साबित करते हुए बजट में 42 हजार पशुपालकों को मात्र 40 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी।भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी 5 जुलाई को बीकानेर में गहलोत सरकार के खिलाफ खुला अभियान शुरू करेगी।दूसरी ओर जुलाई के दूसरे सप्ताह में झुंझुनूं में कर्जमाफी का वादा कर ठगे जा रहे किसानों के खिलाफ जनसभा की जाएगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिये 176 करोड़ का मुआवज़ा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 16 जून को जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में गांठदार रोग से दुधारू पशुओं की मौत पर मुआवजे की राशि पशुपालकों के बैंक खातों में अंतरित क उन्होंने 41 हजार 933 मवेशियों के बैंक खातों में 176 करोड़ रुपये की राशि अंतरित की राज्य के पालनहार। सरकार के अनुसार 52,760 पशुपालकों की अकाल मृत्यु गांठ रोग से हुई है। सरकार अब तक 41 हजार 933 पशुपालकों को मुआवजा दे चुकी है। बाकी पशुपालकों के बैंक खातों के सत्यापन का कार्य जारी है।मुख्यमंत्री ने यह कहा था कि अगले एक सप्ताह में ही सभी पशुपालकों के खातों में मुआवजे की रक़म पहुंच जाएगी।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: जयपुर में पुलिस थाने के सामने BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किया योग, दे रहें है धरना

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular