Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के राइट- हैंड बने पायलट, अपनी...

राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल के राइट- हैंड बने पायलट, अपनी टी-शर्ट बदल कर लोगों को दे रहे संदेश

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में सचिन पायलट हर दिन राहुल गांधी के साथ पैदल चल रहे हैं. चार दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा ने राजस्थान में प्रवेश किया था. उस दिन को छोड़कर पांच दिसंबर से सचिन पायलट लगातार सचिन पायलट राहुल गांधी के साथ चल रहे हैं.

सचिन पायलट की कोई न कोई फोटो राहुल के साथ हर दिन सोशल मीडिया में चर्चा में रहती है. ऐसे में इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं.

पायलट- गहलोत भारत जोड़ो यात्रा में दिखे एक साथ

पहले दिन ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत भारत जोड़ो यात्रा में एक साथ दिखे थे. दोनों ने इस यात्रा में एक साथ चलकर अच्छा संदेश दिया था. राहुल गांधी राजस्थान में झालावाड़ से अलवर तक करीब 521 किलोमीटर का पैदल सफर करेंगे. उन्होंने झालावाड़ में पहले दिन 34 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी.

वहीं सचिन पायलट रोज अलग-अलग तरीके से रोज राहुल गांधी के साथ आठ घंटे पैदल यात्रा कर रहे हैं. हालांकि जानकारी के अनुसार, पायलट राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में तीन दिन नहीं रहेंगे.

पायलट टी-शर्ट बदल कर दे रहे लोगों को संदेश

यात्रा में सचिन पायलट रोज अपनी टी-शर्ट बदल-बदल कर अलग-अलग संदेश लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी ने सचिन पायलट को भारत जोड़ो यात्रा में अपने पांच संदेश जनता तक पहुंचाने की बात कही थी. जिसकी वजह से सचिन पायलट महिला सशक्तीकरण, युवाओं को रोजगार, किसान कल्याण, बढ़ती महंगाई और नफरत खत्म करने जैसे संदेश जन-जन तक पहुंचा रहे हैं. सचिन पायलट इन दिनों लगातार चर्चा में हैं. वो हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में भी गए हैं.

12वें दिन मिलेगा यात्रा को विश्राम

भारत जोड़ो यात्रा दौसा में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक यात्रा रहेगी. 12वें दिन इस यात्रा को विश्राम मिलेगा. कोटा-बूंदी में ये यात्रा सात दिसंबर से 10 दिसंबर तक रहेगी. राजस्थान के कुल सात जिलों में करीब 521 किलोमीटर का सफर करते हुए यात्रा अलवर के रास्ते हरियाणा में प्रवेश करेगी. इस यात्रा को लेकर राजस्थान में खूब उत्साह देखा जा रहा है. वैसे राजस्थान कांग्रेस के सभी नेता इस यात्रा में शामिल होने के लिए उत्सुक देखे गए. बता दें ये यात्रा पांच दिसंबर से 21 दिसंबर तक राजस्थान में चलेगी.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular