Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: राज्य में सरकारी नौकरी पाने का मौका, होम गार्ड के पदों...

राजस्थान: राज्य में सरकारी नौकरी पाने का मौका, होम गार्ड के पदों पर भर्ती

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान सरकार ने होम गार्ड्स की भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसके तहत राजस्थान सरकार राज्य में होम गार्ड के पदों पर भर्ती करने जा रही है। राजस्थान राज्य में होम गार्ड विभाग के तहत कुल 3842 वैकेंसी हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटों home.rajasthan.gov.in या sso.rajasthan.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

होम गार्ड विभाग योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 12 जनवरी 2023 से शुरू करेगा। राजस्थान होमगार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 11 फरवरी 2023 तक है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आखिरी तारीख से पहले राजस्थान होमगार्ड आवेदन जमा करें।

शैक्षिक योग्यता आयु-सीमा शैक्षिक योग्यता आयु-सीमाहोमगार्ड के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कक्षा 8वीं पास होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदन जमा करने के बाद उन्हें चयन के कई राउंड पास करने होंगे।

आवेदकों की आयु सीमा कम से कम 18 साल हो

बात अगर आवेदकों की आयु सीमा की करें तो इसके लिए आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित है। उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 250 रुपये होगी। जबकि एससी, ईडब्ल्यू,एमबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले एसएसओ राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अपनी एसएसओ आईडी बनाएं।
  • अपने अकाउंट में लॉगइन करें।
  • डिटेल्स भरें और अपना आवेदन जमा कर दें।
  • अपने फाइनल आवेदन का प्रिंटआउट ले लें।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular