Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान: न्यू ईयर के जश्न में पूरे राज्य में छलका रिकोर्ड तोड...

राजस्थान: न्यू ईयर के जश्न में पूरे राज्य में छलका रिकोर्ड तोड जाम, शराबियों की पुलिस ने ली जमकर खबर

- Advertisement -

(जयपुर): देश-दुनिया में रजवाड़ों के लिए विख्यात राजस्थान में नए साल का जश्न चरम पर रहा. न्यू ईयर के जश्न में इतने जाम छलके कि आंकड़े आपको चौंका देंगे. सिर्फ राजस्थान में बीते दो दिन में देशी-विदेशी पर्यटक अरबों की शराब गटक गए. वहीं देर रात तक नए साल पर शराब के नशे में डूबे शराबियों की भी पुलिस ने जमकर खबर ली. प्रदेश के कई ऐतिहासिक पर्यटक स्थलों पर पर्यटक बड़ी संख्या में नए साल का जश्न मनाने पहुंचे.

इस मौके पर राजस्थान आबकारी विभाग को जबर्दस्त फायदा हुआ है. बीते 30 दिसंबर और 31 दिसंबर की रात प्रदेश में रिकॉर्डतोड़ शराब बिकी है. आबकारी विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दो दिन में पूरे राजस्थान में 1 अरब 11 करोड़ से ज्यादा की शराब बिक्री है. इसमें 19.95 करोड़ की बीयर, 87.82 करोड़ की अंग्रेजी (IMFL), 35.26 करोड़ की विदेशी शराब (इंपोर्टेड शराब) बिकी है, जो पिछले साल के मुकाबले कहीं ज्यादा है

कोरोना की पाबंदियों के चलते सेलिब्रेशन रहा फीका

बता दें कि साल 2022 के जश्न में 30 और 31 दिसंबर 2021 को राजस्थान में 77.82 करोड़ की शराब लोग गटक गए थे, जो इस बार से 30 फीसदी कम है. इसकी वजह बीते दो साल से कोरोना की पाबंदियों के चलते सेलिब्रेशन फीका रहना था.

इस बार इंपोर्टेड शराब की भी रही जबरदस्त डिमांड

अपको बता दे कि होटल, पब, फॉर्म हाउस और रिसॉर्ट पर जमकर छलका जाम इस साल न्यू ईयर पर जयपुर समेत पूरे राजस्थान में बड़ी संख्या में लोगों ने अपने-अपने तरीके से जश्न मनाया. इसमें नाच-गाना, बेहतर व्यंजन के साथ शराब भी खूब परोसी गई. लोगों ने होटल, पब, फॉर्म हाउस, रिसॉर्ट में जमकर जाम छलकाए. इसमें बीयर और IMFL के साथ इस बार इंपोर्टेड शराब की भी जबरदस्त डिमांड रही.

वहीं जयपुर में नए साल पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों की भी पुलिस ने जमकर खबर ली. नए साल पर सुरक्षा को देखते हुए रात 8 बजे से 1 बजे तक पुलिस की विशेष नाकाबंदी लगाई गई. शराब पीकर वाहन चलाने और ओवर स्पीड या रैस ड्राइविंग को लेकर सख्ती रही. इसके बाद भी जयपुर पुलिस ने नए साल के जश्न में शराब पीकर आने वालों पर खास नजर रखी. पुलिस ने सुबह से लेकर रात तक एक ही दिन में 4447 चालान काटे, जो बीते साल के मुकाबले 1 हजार चालान ज्यादा थे.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular