Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराज्य के कई जिलो में बारिश ने किया किसानों को खून के...

राज्य के कई जिलो में बारिश ने किया किसानों को खून के आंसू रोने पर मजबूर

- Advertisement -

जयपुर: (Rajasthan Weather Update) राजस्थान में पिछले कुछ समय से मौसम के मिजाज में बदलाव नजर आ रहा है। जिसके चलते पूरे प्रदेश में बारिश के साथ-साथ तेज ओले गिरे, जिससे किसानों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। किसानों की सारी फसलें बर्बाद हो गई और जिससे वे लोग खून के आंसू रोने को मजबूर हो रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक बार फिर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। उनका कहना है कि इस येलो अलर्ट के चलते राज्य के 16 जिलों में मेघ गर्जन के साथ-साथ तेज बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक जाने मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कई जिलो में आज तेज बारिश होने की पूरी संभावना है। राज्य के अलवर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में बादल गरजने के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के जिलों में तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इश बार भारत रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के आसार

तो वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने कहा है कि इस बार अप्रैल-जून में बहुत ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है। वहीं दूसरी तरफ, मध्य, पूर्वी और उत्तरपश्चिमी भारत रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के आसार है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कहा है कि लोग अपना ज्यादा ख्याल रखें और ज्यादा से ज्यादा पानी पिए। गर्मी के समय जरूरत के वक्त ही घर से बाहर निकलें और खाने-पीने में ध्यान दें।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular