Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरराजस्थान में आने वाली है राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', प्रदेश...

राजस्थान में आने वाली है राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, प्रदेश महासचिव भीम पटेल ने कहा- राहुल कर रहे देश को जोड़ने का कार्य

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आने वाली है. उससे पहले राजस्थान के नेताओं में होड़ सी दिख रही है कि राहुल गांधी के साथ किसकी तस्वीर और वीडियो आए. पिछले दिनों विधायक कृष्णा पूनिया (Krishna Punia) और दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) भी राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थीं.

Rahul Gandhi's Alwar tour canceled

वहीं, अब विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi), मंत्री लालचंद कटारिया, मंत्री राजेंद्र यादव और मंत्री उदयलाल आंजना के साथ ही विधायक रोहित बोहरा की तस्वीर सामने आई है. इन नेताओं के राहुल की यात्रा में शामिल होकर आने के बाद से राजस्थान की राजनीति में हलचल भी देखी जा रही है. वहीं, राजस्थान में यूथ कांग्रेस के कई नेता पोस्टर-बैनर के साथ रैली में दौड़ने के लिए तैयार हैं. एक होड़ सी है कि राहुल गांधी के साथ कौन जुड़ पाएगा.

विधायकों के इस्तीफे को लेकर राहुल और जोशी के बीच हुई चर्चा

महाराष्ट्र में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की मुलाकात को कई मायनों से जोड़ कर देखा जा रहा है. दरअसल, 25 सितंबर को गहलोत समर्थक 92 विधायकों ने जो इस्तीफे दिए थे, वो विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के पास हैं. इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

ऐसे में चर्चा यह भी है कि विधायकों के इस्तीफे को लेकर भी राहुल गांधी और जोशी के बीच भी कोई चर्चा हुई हो. पिछले दिनों बगावती तेवर दिखाने वाले मंत्री राजेंद्र यादव की भी मुलाकात राहुल गांधी से हुई है. उन्हें लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं.

राजस्थान के दो मुखर और चर्चित विधायक

कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया और विधायक दिव्या मदेरणा की पिछले दिनों हुई मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. ये दोनों यहां की मुखर और चर्चित विधायक हैं. राजस्थान में राहुल की यात्रा आने से पहले इनकी मुलाकात कई सारे संकेत दे रही है. ये अशोक गहलोत के खास तीन नेताओं पर कार्रवाई की मांग को डटीं हैं.

राहुल गांधी कर रहे देश को जोड़ने का कार्य

पूर्व युवा कांग्रेस में प्रदेश महासचिव भीम पटेल का कहना है राहुल गांधी देश को जोड़ने का कार्य कर रहे हैं. इस देश को एकजुट करके वो देश से नफरत को मिटाने के लिए हम सब साथ है.

भीम पटेल और सोशल मीडिया विभाग के शाहरुख टांक एक हजार युवाओं के साथ राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे. राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में जुड़ने के लिए यूथ कांग्रस के नेताओं की तैयारी बड़ी है.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular