Monday, July 1, 2024
HomeजयपुरPokaran Eid Miladunnabi: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धूमधाम से मनाया पोकरण...

Pokaran Eid Miladunnabi: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धूमधाम से मनाया पोकरण ईद मिलादुन्नबी का त्योंहार, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Pokaran Eid Miladunnabi: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पोकरण ईद मिलादुन्नबी का त्योंहार बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर जैसलमेर रोड पर स्थित मदरसा अहले सुन्नत से मुस्लिम समाज के लोगों ने गाजों बाजो के साथ जलसा ए मोहम्मदी निकाल कर पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब को याद किया और अपनी खुशी जाहिर की।

मोहम्मद साहब नहीं होते तो आज इस्लाम न होता

मदरसे से सदर ने बताया – इस्लाम धर्म में जश्ने मिलादुन्नबी सबसे बड़ा त्योंहार है। पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब नहीं होते तो आज इस्लाम नहीं होता और न ही हमे आज रोजा, हज, कुरान मिलती। बता दें कि आज जैसलमेर जिले में जो कोमी एकता हिंदू, मुस्लिम,सिख, ईसाई सब में भाईचारा देखने को मिल रहा है, ये भाईचारा मोहब्बत मिशाल बनकर पूरे विश्व में फैले एवम् सब में मोहब्बत कायम रहे। ये अल्लाह ताला से दुआ करते हैं।

जलसा मदरसा अहले सुन्नत से हुआ शुरू

जलसे के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग हाथों में पैगंबर साहब की पताका लिए हुए जोश और उमंग के साथ डीजे में बज रहे इस्लामी धुन पर थिरकते हुए खुशी से चल रहे थे। जलसा मदरसा अहले सुन्नत से शुरू हुआ जो अस्पताल रोड जयनारायण व्यास सर्कल नगर पालिका पंचायत समिति घोड़ा चौक सदर बाजार होते हुए तेलियां की मस्जिद में पहुंचकर समाप्त हुआ। जलसे के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पोकरण डीएसपी कैलाश बिश्नोई ,थाना अधिकारी दिनेश लखावत भारी पुलिस जाप्ते के साथ जलसे में मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular