Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरसरकार से हुए समझौते की मांग को लेकर राजस्थान के पटवारी अजमेर...

सरकार से हुए समझौते की मांग को लेकर राजस्थान के पटवारी अजमेर में निकाल रहे न्याय यात्रा रैली

- Advertisement -

(जयपुर): राजस्थान में पटवार संघ के बैनर तले प्रदेशभर के पटवारी आज अजमेर में न्याय यात्रा रैली निकाल रहे है। आखिर ये कैसी रैली है और इसे क्यो निकाला जा रहा है, आइये जानते है दरसाल सरकार से हुए समझौते को लागू करने की मांग कर ये रैली निकाली जा रही हैं.

अजमेर राजस्व मंडल पर राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले विगत 14 नवंबर से प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही अन्य पटवारियों की ओर से आमरण अनशन किया जा रहा है लेकिन फिर भी पटवारियों की सरकार द्वारा कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके चलते सभी पटवारी लालबंद है और आज अपने समझौते को लागू कराने की मांग को लेकर प्रदेशभर के पटवारी अजमेर पहुंचे. जहां राजस्थान राजस्व मंडल का घेराव कर प्रदेश सरकार को अंतिम चेतावनी दी जाएगी.

पटवारी परेशान होकर पहुंचे आज अजमेर

राजस्थान पटवार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से विगत 3 जुलाई और 4 अक्टूबर को वेतन विसंगति कैडर परिवर्तन मुकदमे वापस लेने सहित सात सूत्रीय मांगों को लेकर समझौता किया गया था लेकिन उसे आज तक लागू नहीं किया गया है और इसी कारण प्रदेशभर के पटवारी परेशान होकर आज अजमेर पहुंचे. जहां उन्होंने गांधीवादी तरीके से अपना विरोध जताते हुए न्याय यात्रा निकाली है.

पटवारीयों ने अपनाया करो या मरो का नारा

यह यात्रा अजमेर की आनासागर चौपाटी से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए राजस्व मंडल पहुंची जहां राजस्व मंडल का घेराव कर सरकार को चेतावनी दी गई अगर जल्द ही सभी मांगों पर निर्णय नहीं किया जाता है तो प्रदेश भर के पटवारी राजस्व मंडल का घेराव करने के बाद यही महापड़ाव डालेंगे और गांधीजी के कदमों पर चल रहे पटवारी करो या मरो के सिद्धांत को अपनाते हुए इस आंदोलन को और उग्र करेंगे जिसकी जिम्मेदारी राजस्थान सरकार राजस्व मंडल और राजस्व विभाग की होगी.

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular