Sunday, June 16, 2024
HomeजयपुरMount Abu News: माउंट आबू में भालुओं के आतंक से व्यापारियों को...

Mount Abu News: माउंट आबू में भालुओं के आतंक से व्यापारियों को भारी नुकसान, प्रशासन और वन विभाग सोया गहरी नींद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Mount Abu News: सिरोही जिले की पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में अचानक भालू के घूसने से शहर में अफरा तफरी का मोहौल बन गया। शहर में पिछले तीन दिनों से जगह-जगह पहुंच रहे हैं। भालू मुख्य बाजार में भी पहुंचा। भालू को देख लोग इकट्ठे हो गए और जैसे तैसे भालू को बाजार से बाहर किया गया।कई बार रात्रि में भालू शहर के आसपास दिखाई देता हैं, लेकिन माउंट आबू के मुख्य बाजार में रात्रि 10:00 बजे ही भालू आने से लोगों में परेशानी भी बना हुआ है। वन विभाग को इस प्रकार के भ्रमण पर कोई कदम उठाने कि जरूरत है।

ऐतिहासिक नक्की झील के क्षेत्र में भालू ओ की अहट

सिरोही जिले की पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में भालू का आतंक जारी है। ऐसे में भालू आए दिन शहर के विभिन्न इलाकों में स्थित दुकानों को अपना निशाना बना रहे हैं। जिससे व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है। वही बात करें माउंट आबू की ऐतिहासिक नक्की झील से लगाकर समूचे माउंट आबू क्षेत्र में भालू ओं की रात के समय मूवमेंट देखी जा रही है और इस मूवमेंट की वजह से कहीं ना कहीं आने वाले दिनों में बड़ी घटना होने की संभावना है।

प्रशासन एवं वन विभाग गहरी नींद में सोया

ऐसे में माउंट आबू का प्रशासन एवं वन विभाग गहरी नींद में सोया हुआ है। भालू की तोड़फोड़ की वजह से व्यापारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। ऐसे में क्या व्यापारी एवं स्थानीय नागरिक रात के समय पहरेदारी करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular