Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरJaipur News:शिक्षकों के लापरवाही के चलते बंद होने कंगार पर स्कूल, विद्यालय बंद होने...

Jaipur News:शिक्षकों के लापरवाही के चलते बंद होने कंगार पर स्कूल, विद्यालय बंद होने पर गरीब बच्चों का क्या होगा?    

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Jaipur News: डीडवाना कस्बा के रणसीसर जाटान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों को हटाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा गया। यहां ग्रामीणों ने बताया “विद्यालय मे पूर्व में 250 छात्र छात्राएं अध्यनरत थे शिक्षकों के लापरवाही के चलते अब सिर्फ विद्यालय में 30 से 35 विद्यार्थी शेष  हैं , सरकारी आदेशानुसार  जिस विद्यालय में 50 से कम बच्चे हैं। उसे विद्यालय को बंद किया जाए।  लापरवाही के चलते ग्रामीण अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने के लिए मजबूर है। स्कुल बंद होने कंगार पर होने के चलते ग्रामीण और नवयुवक मंडल ने मीटिंग कर यह फैसला किया गया। गरीब परिवारों के बच्चो पर खतरा होने के चलते गांव में इसे काफी परिवार है, जो अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में नहीं पढ़ा सकते। ऐसे में अगर विद्यालय बंद होता है तो गरीब बच्चों का क्या होगा।”

विद्यालय बंद होता है, तो गरीब बच्चों का क्या होगा

इंडिया न्यूज़ के संवाद-दाता राहुल माथुर के अनुसार, जो बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे हैं। उनका नाम वहा से हटा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 40 विद्यार्थियों का एक ही दिन में एडमिशन करवाया। नवयुवक ने बताया “गांव में इसे काफी परिवार है जो अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल में नहीं पढ़ा सकते। ऐसे में अगर विद्यालय बंद होता है, तो गरीब बच्चों का क्या होगा। सरकार शिक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है। दावे फेल होते नजर आ रहे हैं।  ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर पहुंचकर,   महिला  शिक्षिका संतोष और रुकमा को हटाकर उनके स्थान पर शिक्षक लगाई जाए।

ये भी पढ़े:- Kota News: कोटा विश्वविद्यालय में विदेशी प्राध्यापकों के होंगे लेक्चर, वाणिज्य एवं प्रबंधन विभाग में विजिटिंग प्रोफेसर नियुक्त

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular