Monday, June 24, 2024
HomeजयपुरJaipur Express Train: जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में हुई गोलियों की बौछार,...

Jaipur Express Train: जयपुर-मुंबई पैसेंजर ट्रेन में हुई गोलियों की बौछार, आरोपी कांस्टेबल गिरफ्तार, 4 की मौत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur Express Train: जयपुर से मुंबई आ रही एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार, 31 जुलाई को तड़के गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया। ट्रेन में सुबह-सुबह अचानक फायरिंग होने लगी। सुबह 5 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग हुई तो यात्री के होश उड़ गए। तब तक किसी को कुछ पता चलता चार लोगों की मौत हो चुकी थी। ट्रेन के पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल (Jaipur Express Train) ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी। उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है।

जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन में हादसा

पश्चिमी रेलवे के अनुसार, सीटी चेतन नाम के कांस्टेबल ने जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन में एक आरपीएफ सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) सहित चार यात्रियों पर गोलियां चला दीं। वेस्टर्न रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी कॉन्स्टेबल को हथियार समेत हिरासत में ले लिया गया है। वही आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि घटना जयपुर-मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12956) के बी5 कोच में हुई। ट्रेन अपने गंतव्य स्थान मुंबई सेंट्रल पहुंच चुकी है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीसीपी नॉर्थ जीआरपी को सूचित कर दिया गया है।

गोलीबारी में चार लोगों की मौत

पश्चिमी रेलवे के डीआरएम नीरज वर्मा ने मामले पर कहा कि सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एक आरपीएफ कांस्टेबल, जो एस्कॉर्ट ड्यूटी पर था, ने गोली चला दी…चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है…हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिवारों को संपर्क कर उन्हें बुलाया गया। परिवार के लोगों को मुआवजे की राशि दी जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular