Friday, July 19, 2024
Homeबड़ी खबरJodhpur Communal Violence: जोधपुर में सांप्रदायिक हिंसा: पत्थरबाजी, आगजनी की तस्वीरें

Jodhpur Communal Violence: जोधपुर में सांप्रदायिक हिंसा: पत्थरबाजी, आगजनी की तस्वीरें

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jodhpur Communal Violence: राजस्थान के जोधपुर में एक सांप्रदायिक झड़प ने बड़े पैमाने पर संकट पैदा कर दिया है, जिसमें बड़े पैमाने पर पथराव और आगजनी हुई है और भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच कई दुकानों में आग लगा दी गई है।

यह हिंसा नाबालिग बच्चों को लेकर दो समुदायों के बीच तीन दिनों तक चले विवाद से उपजी है, जो पुलिस की कथित लापरवाही के कारण और बढ़ गई। एक किशोर झगड़े के रूप में शुरू हुआ मामला एक धार्मिक स्थल पर दीवारों और द्वारों के निर्माण को लेकर एक भयंकर धार्मिक विवाद में बदल गया, जो अधिकारियों की स्पष्ट निष्क्रियता के कारण और भी गंभीर हो गया। शहर अब बढ़ते तनाव और व्यापक भय की चपेट में है, जो स्थिति की अस्थिर प्रकृति को रेखांकित करता है।

धार्मिक इमारत के गेट खोलने पर विवाद 

एक बड़ा विवाद सूरसागर क्षेत्र में धार्मिक इमारत के गेट खोलने पर उभरा है, जिसने शहर को अपनी आंतरिक विवादों की गहरी गर्माहट में डाल दिया है। बताया जा रहा है कि दो पक्षों के बीच चल रहे इस विवाद ने अब एक नई चरम पर पहुंचा है, जब गेट खोलने का प्रयास देखते ही वहां तनाव और हिंसा की बौछार हो गई। इस घटना ने पुलिस को भारी पुलिस जाप्ते के साथ व्यवस्था करने पर मजबूर किया, जब गुस्साए लोगों के बीच पत्थरबाजी और आगजनी की शुरुआत हो गई।

पुलिस की लापरवाही भी सामने आईं

एक भयंकर घटना ने सूरसागर क्षेत्र को अपनी भयानक गहराई से हिला दिया, जब धार्मिक इमारत में गेट खोलने पर उत्पन्न हुए विवाद ने रातों-रात शहर में हिंसा के बीच आग लगा दी। पुलिस की लापरवाही की बातें भी सामने आईं, जब गश्त के दौरान हिंसा फैलने दी गई और बच्चों के झगड़े की भीषणता इसे और बढ़ा दी। विवाद में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया, और पुलिस के अधिकारी भी घायल हो गए, जिसके बाद अस्पताल में चिकित्सा उपचार के लिए भेजे गए। युवकों की भीड़न में एक विशेष मामले में भीषण चोटों का सामना करना पड़ा, जिसने इस घटना को और भी दुखद बना दिया।

Also read :

Animal Health Card: पशुपालकों के लिए खुशखबरी! इस जिले में बनेगा बकरियों का भी हेल्थ कार्ड

Rajkumar Rot: राजकुमार रोत का तगड़ा पलटवार, कहा मानसिक संतुलन गवा बैठे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular