Sunday, July 7, 2024
HomeजयपुरJAIPUR DISTRICT: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत फोन नहीं मिलने...

JAIPUR DISTRICT: इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत फोन नहीं मिलने से महिलाओं का फूटा गुस्सा, एसडीएम कार्यालय पर धरना शुरू

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ) JAIPUR DISTRICT: लालसोट के रामगढ़ पचवारा उपखंड अंतर्गत हेमल्यावाला ग्राम पंचायत में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के तहत मोबाइल वितरण का कार्यक्रम 26 व 27 सितंबर को रखा गया था। ऐसे में 26 सितंबर को मोबाइल फोन वितरण किए गए, लेकिन आज स्मार्ट फोन का स्टॉक नहीं आने की वजह से कैंप निरस्त कर दिया गया। ऐसे में हेमल्यावाला ग्राम पंचायत की महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा।

कुछ कर्मचारी, सीधा अपने जानकारों को ही फोन देते

तो वहीं, आक्रोशित महिलाएं रामगढ़ पचवारा एसडीएम कार्यालय का घेराव कर धरने पर बैठ गई। इस दौरान महिलाओं ने कहा – हेमल्यावाला में स्मार्ट फोन वितरण शिविर 26 व 27 सितंबर का रखा गया था। ऐसे में 26 सितंबर को कुछ फोन दिए और कुछ कर्मचारी सीधा फॉर्म लेकर अपने जानकारों को फोन दे देते हैं। वही कल 26 सितंबर को मोबाइल फोन वितरण के दौरान रामगढ़ पचवारा पुलिस ने एक लड़के को भी गिरफ्तार किया है। ऐसे में उसे भी रिहा किया जाए। इस दौरान ग्राम पंचायत की सैकड़ो महिला – पुरुष रामगढ़ पचवारा एसडीएम कार्यालय के बाहर सुबह से ही धरने पर बैठ गए।

कार्यालय के बाहर ग्रामीण धरना

वही ग्रामीणों ने कहा – एसडीएम कार्यालय खुलने का समय 9:30 बजे है, जबकि 10:30 बजे तक कोई भी कार्मिक ऑफिस में नहीं आया था। जब कार्मिकों को पता लगा कि कार्यालय के बाहर ग्रामीण धरने पर बैठे हैं, तो आनन – फानन में सभी कार्मिक दौड़ते भागते आए। वहीं रामगढ़ पचवारा एसडीएम वर्षा मीणा भी 10:50 पर कार्यालय में पहुंची इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम को अवगत कराया।

हेमल्यावाला ग्राम पंचायत का कैंप पुन किया निर्धारित

इसके बाद एसडीएम वर्षा मीणा ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा – किसी कारणवश मोबाइल फोन का स्टॉक नहीं आने की वजह से आज का कैंप निरस्त किया गया है। ऐसे में कल 28 सितंबर का राजकीय अवकाश होने पर 29 सितम्बर को हेमल्यावाला ग्राम पंचायत का कैंप पुन निर्धारित किया गया है। उसे दिन संपूर्ण ग्राम पंचायत के लिए योजना के तहत पात्र लोगों को मोबाइल फोन वितरण किए जाएंगे। एसडीएम के आश्वासन पर सैकड़ो महिलाएं पुरुष अपना धरना खत्म किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular