Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरअगर आप भी नये साल मनाने के लिए ढूढ़ रहे है सस्ती...

अगर आप भी नये साल मनाने के लिए ढूढ़ रहे है सस्ती और मजेदार जगह तो ये खबर आपके लिए है खास

- Advertisement -

(जयपुर): ज्यादातर लोग शादी से पहले बैचलर पार्टी मनाने के बारे में विचार करते हैं. ऐसे में मन में ये ख्याल आता है कि कहां पर जाएं जो जगह सस्ती भी हो और मजेदार भी. साथ ही जहां जीवन का असली आनंद मिल सके. अगर आप भी राजस्थान में बेचलर पार्टी मनाने का विचार कर रहे हैं तो चलिए आपको राजस्थान की बेहतरीन जगहों के बारे में बताते हैं.

राजस्थान का पुष्कर अजमेर जिला

पुष्कर अजमेर जिले में आता है. यहां में कई सारे विदेशी पर्यटक भी आते हैं. पुष्कर पूरा पहाड़ों से घिरा हुआ है. साथ ही यहां पर पुष्कर सरोवर भी है. इतना ही नहीं यहां पर सनसेट पॉइंट पर बैठिए और चाय की चुसकियों का आनंद लीजिए. वहीं रात में पुष्कर का बाजार घूमिए वो भी पैदल-पैदल आपको मजा ही कुछ और आ जाएगा.

राजस्थान का सिरोही जिला

राजस्थान का जिला सिरोही और यहां पर है माउंट आबू (Mount Abu) की बात करे तो माउंट आबू राजस्थान का बेहतरीन पर्यटन स्थल है. पहाड़ों को चीरता हुआ रास्ता मन को मोह लेता है. माउंट आबू जमीन से लगभग 1220 मीटर की ऊंचाई पर है.

माउंट आबू चूकिं पहाड़ों पर स्थित है यहां पर आप नक्की झील में बोटिंग कर सकते हैं. साथ ही यहां पर आप वो सारे मजे कर सकते हैं जो बेचलर पार्टी के दौरान किए जा सकते हैं.

राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर

झीलों की नगरी उदयपुर बेचलर ट्रिप के लिए परफेक्ट जगह मानी जाती है. यहां पर बड़े-बड़े होटल्स हैं. इतना ही नहीं यहां पर पानी के बीचों-बीच होटल्स हैं जो कि आपको एक बेहतरीन अनुभव देते हैं. उदयपुर में भी आप बोटिंग का आनंद ले सकते हैं.साथ ही यहां रोप-वे भी है.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular