Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरआज से सड़क पर निकलते वक्त हेलमेट ना पहना पड़ेगा भारी, सरकार...

आज से सड़क पर निकलते वक्त हेलमेट ना पहना पड़ेगा भारी, सरकार ने दिए ये निर्देश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: राजस्थान में आज से बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। बता दें, इसके लिए सुबह नौ से शाम सात बजे तक अभियान चलाया जाएगा इस अभियान के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक यातायात ने शुक्रवार को जयपुर और जोधपुर पुलिस आयुक्त के साथ ही सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए है कि वे अपन-अपने जिले में बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों के खिलाफ अभियान चलाएं और इसकी रिपोर्ट चार जून को सुबह दस बजे तक पुलिस मुख्यालय को भेजें।

हेलमेट न पहनने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी

बता दें कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए व्यापक प्रयास किए हैं। वहीं दुर्घटना स्थलों को चिन्हित कर विभिन्न एजेंसियों के साथ उनमें तकनीकी सुधार भी करवाए जा रहे है। ओवर स्पीडिंग के मई माह में 34 हजार 988 चालान सहित इस वर्ष 58 हजार 580 चालान किए जा चुके हैं। इस दौरान अब प्रदेश में हेलमेट की अनिवार्यता को बढ़ाने के लिए बिना हेलमेट पहने वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी की गई है। अब बगैर हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जायेगा।

हेलमेट न पहनने पर सरकार बढ़ीएगी जुर्माना

वहीं हेलमेट न पहनने पर अदालतों की सख्ती के बाद हेलमेट न पहनने और सीट बेल्ट न लगाए जाने पर सरकार जुर्माना बढ़ाती जा रही है। इसकी वजह ये है कि, राजस्था में पिछले वर्षो में हेलमेट न लगाने की वजह से दुर्घटना का शिकार लोगों ने अपनी जान गवाई हैं। बता दें कि सीट बेल्ट न लगाने से भी बहुत सरे लोगों की मौत हो चुकी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular