Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरखाटू श्याम जी के श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर, हुए ये बड़े...

खाटू श्याम जी के श्रद्धालु के लिए अच्छी खबर, हुए ये बड़े बदलाव

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान का मशहूर मंदिर खाटू श्याम में सरकार ने कई बड़े बदलाव किए हैं। सीकर के खाटूश्याम मंदिर में सरकार जल्द एक कॉरिडोर का निर्माण करेगी। इस कॉरिडोर के जरिए VVIP और साधारण श्रद्धालु तोरण द्वार से पहले बने पार्किंग एरिया से सीधे लखदातार ग्राउंड पहुंच सकेंगे। VVIP और साधारण श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग सड़कें बनाई जाएंगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग (PWD) की शुक्रवार को जयपुर में हुई बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।सरकार ने अपने बजट में कॉरिडोर बनाने का ऐलान किया था। करीब 3.5 किलाेमीटर लम्बाई में बनाए जाने वाले इस कॉरिडोर के लिए 57.60 मीटर चौड़ाई में जमीन का इस्तेमाल होगा। इस कॉरिडोर में ग्रीन बेल्ट भी होगा।

लगाए जाएंगे पेड़ पौधे

ग्रीन बेल्ट की चौड़ाई 27.6 मीटर होगी। इसमें हरे छायादार पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। ताकि गर्मियों व अन्य समय यहां से गुजरने वाले पदयात्रियों को पेड़ों की छांव मिल सके। साथ ही, यह पर्यावरण के लिए भी बेहतर होगा। इसके अलावा 7-7 मीटर चौड़ाई की दो सड़कें बनाई जाएंगी। इसमें से एक में वीवीआईपी का मूवमेंट रहेगा, जबकि दूसरी पर आम पैदल जाने वाले श्रद्धालुओं की आवाजाही रहेगी।

प्रशासन ने किए बड़े बदलाव

हाल ही में सचिवालय में हुई बैठक की अध्यक्षता सार्वजनिक निर्माण विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने की। सीकर जिला कलेक्टर डॉ.अमित यादव वीसी से जुड़े थे। PWD के मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव संजीव माथुर सहित तमाम संबंधित अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular