Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरChittorgarh News: मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैंपस में कश्मीरी छात्रों के अल्लाह-हु-अकबर नारों से...

Chittorgarh News: मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैंपस में कश्मीरी छात्रों के अल्लाह-हु-अकबर नारों से छिड़ा विवाद, कई वीडियो आएं सामने 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Chittorgarh News: राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में उस वक्त हंगामा हो गया जब अल्लाह-हु-अकबर के नारो के साथ साथ कश्मीरी छात्रों की पत्थरबाजी होने लगी। जब विवाद बढ़ता ही चला गया। मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैम्पस में शुक्रवार यानी 25 अगस्त की रात स्थित तब खराब होने लगी जब कश्मीरी छात्रों ने एकजुट होकर धार्मिक नारेबाजी की कर हंगामा किया। इसके तुरंत बाद ही कैंपस में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी हुई। तोड़फोड़ और पत्थरबाजी के बाद कैंपस पहुंचे दूसरे गुट के लोगों पर भी हथियारों से हमले किया गया। बताया जा रहा है कि इस घटना में कई लोगों घायल भी हुए है। पुलिस ने मामला शांत करने की कोशिश करते हुए 6 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल मामला शांत हो गया है, लेकिन माहौल अभी भी तनावपूर्ण है।

दो छात्र गुटों के बीच मामूली सी बात पर छिड़ा विवाद

आइए जानते है क्या था पूरा मामला, बता दें कि मेवाड़ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार, 25 अगस्त की रात यह घटना मामूली कहासुनी से शुरू हुई थी। यूनिवर्सिटी कैंपस की मेस में खाने के दौरान बिगड़ी बात देखते ही देखते बढ़ती गई। दो छात्र गुटों बीच मामूली सी बात पर विवाद छिड़ा और झगड़ा शुरू हो गया। इसमें दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तो वही, इस झगड़े में आधा दर्जन से अधिक लोगों के चोटिल होने की खबर है। इस दौरान कश्मीरी छात्रों पर मेस में जमकार तोड़फोड़ के आरोप भी लगे हैं।

मेवाड़ यूनिवर्सिटी के कैंपस की घटना का वीडियो वायरल

राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी के कैंपस में इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। इन वीडियो में देखा जा सकता है कि कैंपस में अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाते है, कैसे हुड़दंग मचाते कश्मीरी छात्र नजर आ रहे हैं। बता दें कि इस घटना में दो दर्जन से अधिक कश्मीरी छात्रों ने स्थानीय लोगों पर हमला करने का आरोप हैं। इसके साथ ही उनके पास हथियार होने के भी आरोप लगे हैं। इस मामले के बाद मारपीट में घायल हुए युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया। तो वही, इनमें से एक को गंभीर हालत में उदयपुर रेफर किया गया है।

पुलिस ने की शांति बनाए रखने की अपील

मेवाड़ यूनिवर्सिटी कैंपस की इस घटना की सूचना मिलने पर कस्बे के हिन्दू संगठन के लोग भी यूनिवर्सिटी पहुंच गए। इस दौरान कश्मीरी छात्रों की ओर से आपत्ति जनक नारे लगे और पत्थरबाजी करने के भी आरोप लगाए गए हैं। फिलहाल आपको बता दें कि कैंपस के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने दोनों गुटों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular