Sunday, June 30, 2024
Homeजयपुरराजस्थान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले...

राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले लॉरेन्स गैंग के 8 सदस्य गिरफ्तार

- Advertisement -

जयपुर: (Police arrested 8 members of gangster Lawrence Bishnoi gang) राजस्थान पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त की है। राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इसमें पिता-पुत्र की जोड़ी भी शामिल हैं। इस लोगों के पास से पुलिस को सवा दो किलो सोना, 1.98 किलोग्राम चांदी, 21 मोबाइल फोन सहित कई वाहन जब्त किए हैं। खास बात यह है कि दो थानों की पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इसमें 100 पुलिसकर्मियों सहित दर्जन भर से ज्यादा पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी शामिल रहे। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है

जानकारी के अनुसार, पाली जिले के रोहट और पाली थाना पुलिस ने रविवार यानी 19 मार्च को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखने वाले 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। लॉरेन्स गैंग के मेंबर अनिल खिलेरी के रोहट के निम्बली पटेलान और जोधपुर के रामेश्वर नगर स्थित ठिकानों पर रेड मारी गई। इस दौरान पुलिस अनिल खिलेरी के पिता जयराम खिलेरी, उसके भाई सुनील खिलेरी, अनिल विश्नोई के पिता जयराम और भाई सुनील विश्नोई को निम्बली पटेलान से लिया गया।

कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने रेड के दौरान 10 ट्रक डंप की गई अवैध रेत, करोड़ों के अवैध रेत के कारोबार का हिसाब, अवैध अफीम, सवा 2 किलोग्राम सोना, 1.98 किलोग्राम चांदी, 21 मोबाइल, एक ट्रैक्टर और बाइक जब्त की है। पुलिस टीम के अनुसार, अवैध रेत मिलने के बाद खनन विभाग को इसकी जानकारी दी गई है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या की योजना गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने की थी

आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई ने एक्टर सलमान खान को भी धमकी दी थी। कुछ दिनों पहले लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू सामने आया था। जिसमें एक बार फिर बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई ने धमकी दी है। बठिंडा जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने चेतावनी दी है कि अभिनेता सलमान खान को 1998 में काले हिरण के मारे जाने के लिए माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। जेल से एक टीवी चैनल से फोन पर बातचीत में बिश्नोई ने कहा कि जेलों में सुरक्षा संबंधित खामियों का फायदा उठाते हुए वह फोन पर बातचीत कर रहा है।

तो वहीं पंजाब प्रशासन ने इस बात से इनकार किया कि लॉरेंस बिश्नोई ने न्यूज चैनल को बठिंडा जेल से फोन किया था। बता दें कि बठिंडा जेल में बंद बिश्नोई को फायरिंग और जबरन वसूली के मामले में पूछताछ के लिए फरवरी में राजस्थान ले जाया गया था। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि हत्या की योजना गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने बनाई थी। बता दें कि मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा में हत्या कर दी गई थी। गोल्डी बराड़ कनाडा में रह रहा है और उसने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular