Tuesday, July 2, 2024
HomeजयपुरAlwar News: 6 अक्टूबर को अलवर पहुंचेंगे धीरेंद्र शास्त्री, करेंगे हनुमान कथा...

Alwar News: 6 अक्टूबर को अलवर पहुंचेंगे धीरेंद्र शास्त्री, करेंगे हनुमान कथा का आयोजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़ ), Alwar News: अलवर शहर में बाबा बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा हनुमंत कथा का आयोजन कल से शुरू होने जा रहा है। जिसको लेकर आज महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली। बता दें कि इस कलश यात्रा में ग्यारह हजार महिलाएं मौजूद थी। इस यात्रा के दौरान महिलाओं में हनुमान कथा को लेकर भी काफी उत्साह देखा गया। इस कलश यात्रा में डीजे की धुन पर महिलाएं थिरकती नजर आई। कलश यात्रा के दौरान बाबा बागेश्वर का रथ, हनुमान, राधा कृष्ण व अघोरी महादेव जैसी कई झांकियां भी दिखाई दी। जिस मार्ग से कलश यात्रा निकली उन सभी मार्गों पर कलश यात्रा का लोगों द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

हनुमान कथा सुनने दूर-दूर से आ रहे लोग

हनुमान कथा सुनने के लिए एनसीआर दिल्ली हरियाणा पंजाब सहित राजस्थान के अन्य जिलों से बड़ी संख्या में लोग अलवर पहुंच रहे हैं। यह कलश यात्रा हैप्पी स्कूल से शुरू होकर मनी का बढ़, घंटाघर, रोड नंबर दो, भगत सिंह का चौराहा, अग्रसेन पुलिया होते हुए कृषि उपज मंडी पहुंची। जहां कलश यात्रा का समापन किया गया। इस यात्रा के समापन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन भी हुआ।

6 अक्टूबर को अलवर पहुंचेंगे धीरेंद्र शास्त्री

गौरतलब हैं की शुक्रवार, 6 अक्टूबर को बाबा बागेश्वर धाम के कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री अलवर पहुंचकर हनुमान कथा का आयोजन करेंगे। बता दें कि कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री हेलीकॉप्टर से केंद्रीय विद्यालय उतरेंगे। इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री नांगली सर्किल से अभिनंदन यात्रा निकालते हुए लोहिया का तिवारा स्थित कथा स्थल पर पहुंचेंगे। शनिवार, 7 अक्टूबर को दिव्य दरबार के साथ कथा का आयोजन होगा। बता दें कि कथा सुनने के लिए करीब 4 से 5 लाख लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है। जिसे लेकर कथा समिति व जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम भी लगभग पूरे कर लिए गए है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular