Sunday, July 7, 2024
Homeजयपुरश्याम भक्तों के लिए खुशखबरी, खुले खाटू श्याम मंदिर के कपाट

श्याम भक्तों के लिए खुशखबरी, खुले खाटू श्याम मंदिर के कपाट

- Advertisement -

इंडियो न्यूज: (Khatu shyam mandir)राजस्थान के सीकर में स्थित खाटू श्याम बाबा के भक्तों के लिए खुशी की खबर सामने आ रही है। जो भक्त खाटू श्याम बाबा के दर्शन करने का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार अब खत्म हो चुका है। खाटू श्याम जी का मंदिर 85 दिनों बाद दोबारा खुल चुके हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, खाटू श्याम जी के कपाट बीते सोमवार यानी 6 फरवरी की शाम 4:15 बजे से खोल दिए गए हैं।

क्यों बंद थे कपाट

13 नवंबर 2022 से मंदिर में निर्माण कार्य प्रगती पर था, जिसके चलते बाबा खाटू श्याम जी के कपाट भक्तों के लिए बंद कर दिए गए थे। अब मंदिर का रास्ता पहले से चौड़ा कर दिया गया है, जिससे एक ही समय पर ज्यादा भक्त भगवान के दर्शन कर पाएंगे।

पहले होगी ऑनलाइन बुकिंग

बाबा के दर्शन करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवाना आवश्यक है। पहले से ही बुकिंग करा चुके भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी।

लक्खी मेला का आयोजन

22 फरवरी से खाटू श्याम बाबा का फाल्गुनी लक्खी मेला प्रारंभ होने जा रहा है। ये मेला 4 मार्च तक चलेगा और मंदिर प्रशासन के अनुसार, इस मेले में 30 लाख से अधिक संख्या में भक्तों की भीड़ बाबा के दर्शन करने के लिए उमड़ेगी। मंदिर में बढ़ती भीड़ को संभालने के लिए मुख्य प्रवेश वाले रास्ते में कई बड़ी व्यवस्था की गई हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular