Monday, June 17, 2024
Homeहेल्थ / लाइफस्टाइलHealthy options of Sugar : चीनी की जगह खाएं ये तीन चीजें,...

Healthy options of Sugar : चीनी की जगह खाएं ये तीन चीजें, बीमारी रहेगी कोसो दूर

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Healthy options of Sugar :  वजन कम करना हो या त्वचा में चमक लाना हो, दोनों ही स्थितियों में चीनी को डाइट से बाहर करना होगा। क्योंकि इसके अधिक सेवन से कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होने लगती हैं। यहां हम आपको मीठा खाने की आपकी तलब को शांत करने के लिए 3 विकल्प बता रहे हैं, जो आपके लिए टेस्टी होने के साथ-साथ हेल्दी भी होंगे, बिना देर किए आइए इनके बारे में जानते हैं। आटे और छाछ से बना ये जूस आपको लू से बचाएगा, गर्मी से राहत देगा और पेट रहेगा ठंडा

चीनी के 3 हेल्दी विकल्प

1- जब भी आपको मीठा खाने की तलब लगे, तो आप शहद का सेवन कर सकते हैं। इसमें विटामिन सी, बी, एंटीऑक्सीडेंट, एंजाइम जैसे गुण होते हैं, जो डायबिटीज के मरीजों के लिए भी फायदेमंद हो सकते हैं। यह चीनी का सबसे अच्छा विकल्प है।

2- वहीं, आप नारियल चीनी का सेवन कर सकते हैं। यह भी चीनी का एक हेल्दी विकल्प है। इसमें कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी, प्रोटीन, सोडियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, विटामिन बी2 जैसे पोषक तत्व होते हैं। इसका सेवन करने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी बूस्टर फूड) मजबूत होती है।

चीनी की जगह खाएं ये 3 चीजें, बीमारियों से रहेंगे दूरचीनी के हेल्दी विकल्प: अगर आप अपनी मीठा खाने की क्रेविंग को शांत करना चाहते हैं तो इसके लिए 3 विकल्प हैं, जो आपके लिए हेल्दी होने के साथ-साथ टेस्टी भी होंगे…

3- गुड़ (गुड़ पौष्टिक) में आयरन, पोटैशियम, मैंगनीज, मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व होते हैं, जो शरीर के लिए जरूरी तत्वों में से एक है। यह आपके शरीर में कैल्शियम और आयरन की कमी को दूर करता है। इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होती है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular