Friday, July 19, 2024
Homeहमारा राजस्थानSpecial gift for Ramlala: अयोध्या के रामलला के लिए आये राजस्थान से...

Special gift for Ramlala: अयोध्या के रामलला के लिए आये राजस्थान से विशेष उपहार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज) Special gift for Ramlala: रामलला के लिए विशेष उपहार रविवार को राजस्थान से मंदिर नगरी अयोध्या पहुंचे। राजस्थान के साधु-संतों ने रविवार को राम मंदिर ट्रस्ट को दो विशाल धातु उपहार सौंपे। अष्टधातु (कई धातुओं के संयोजन से बनी मिश्र धातु) से बनी दो वस्तुओं को विशेष ट्रकों (राम रथ) में राजस्थान के शिवगंज से अयोध्या तक लाया गया था। जबकि गदा 1,600 किलोग्राम मिश्र धातु के माध्यम से बनाई गई है, धनुष को लगभग 1,600 किलोग्राम मिश्र धातु से तैयार किया गया था।

साधू संतों ने भेट की विशेष उपहार

राम मंदिर के मुख्य पुजारी, सत्येन्द्र दास को दो उपहार प्राप्त हुए और उन्हें धार्मिक अनुष्ठानों के बाद भगवान को प्रस्तुत किया जाएगा। राम मंदिर के लिए उपहार भेंट करने वाली राजस्थान के शिवगंज की सरस्वती गौड़ ने कहा कि दो वस्तुओं को बनाने का काम रामनवमी के दौरान शुरू हुआ था। रामलला के लिए राजस्थान से अयोध्या पहुंचे विशेष उपहार, साधु-संतों ने भेंट की। राम मंदिर ट्रस्ट के लिए विशेष ट्रकों में शिवगंज से अष्टधातु से बने दो विशाल धातु उपहार लाए गए थे।

परम पूज्य

रामलला भले ही अयोध्या में विराजमान हो ,भले ही उनकी जन्मभूमि उत्तरप्रदेश हो पर प्रेमभूमि समस्त भारत है। प्रभु श्री राम ना केवल भारतवासियों के हृदयब उनकी आस्था में बसते हैं बल्कि रोम रोम में उनका अस्तित्व माना जाता है। जीवन में प्रभु श्री राम के नाम का जाप और मृत्यु पश्चात उनके नाम से मोक्ष, इस कालचक्र की पद्धति का एक मात्रा सार है राम नाम। अब ऐसे में राजस्थान हो या छत्तीसगढ़ , कश्मीर हो या कन्याकुमारी, अपने रामलला को उपहार देने और उन्हें अपने प्रेम में भावविभोर करने से नहीं चूकती।

Also read :

19-year-old arrested: जयपुर में नाबालिग के अपहरण और हत्या करने के जुर्म में 19 साल का युवक गिरफ्तार

पैरों में मिल रहे ये 10 सबसे खतरनाक संकेत, तो हो जाएं सावधान!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular