Thursday, July 4, 2024
Homeहमारा राजस्थानRajasthan: SI पेपर लीक केस में बड़ा खुलासा! पुलिस ने जगदीश सियाग...

Rajasthan: SI पेपर लीक केस में बड़ा खुलासा! पुलिस ने जगदीश सियाग को हिरासत में लिया

- Advertisement -

India News Rajasthan(इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान में पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड हर्षवर्द्धन को गिरफ्तार करने के बाद एसओजी टीम हर्षवर्द्धन को लेकर भरतपुर पहुंची। एसओजी टीम ने भरतपुर में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सारस चौराहे पर घटना स्थल का नक्शा बनाया और हर्ष वर्धन से पूछताछ की। भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसओजी टीम ने रीडर के पद पर कार्यरत वर्ष 2014 बैच के सब इंस्पेक्टर जगदीश सियाग को गिरफ्तार कर लिया है। सब इंस्पेक्टर जगदीश सियाग पर अपनी बहन और एक अन्य अभ्यर्थी की जगह शिक्षिका मंजूबाला को एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में बैठाने का आरोप लगा है।

मंजूबाला उपस्थित नहीं हुईं

जब परीक्षा का परिणाम आया तो तीनों अभ्यर्थियों का चयन एसआई के लिए हो गया। मंजूबाला पहले से ही शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। इसलिए उन्होंने एसआई पद पर ज्वाइन नहीं किया। लेकिन एसओजी मंजूबाला से भी पूछताछ कर रही है। जिसके स्थान पर मंजूबाला ने परीक्षा दी थी। उन्होंने सब इंस्पेक्टर के पद पर ज्वाइन कर लिया था, लेकिन उनकी जगह परीक्षा देने वाली मंजूबाला ने एसआई के पद पर ज्वाइन नहीं किया था।

Also Read: CM Bhajan Lal: बच्चों से दुर्लभ बीमारियां होंगी दूर! CM भजनलाल का तगड़ा मास्टरप्लान

भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रीडर के पद पर कार्यरत सब इंस्पेक्टर जगदीश सियाग राजस्थान के जालौर के रहने वाले हैं। सब इंस्पेक्टर जगदीश सिहाग करीब एक साल से भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थापित हैं।

क्या कहते हैं एसओजी अधिकारी?

एसओजी डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज ने बताया है कि आरोपी हर्षवर्द्धन से पूछताछ जारी है। आरोपियों की संपत्ति की जांची है। आरोपी ने भरतपुर में किसे दस्तावेज उपलब्ध कराए और कितने रुपए लिए, इसकी जांच की जा रही है।

Also Read: Holi 2024: होलिका दहन में क्यों जलाए जाते हैं गोबर के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular