Monday, May 20, 2024
Homeफेस्टिवलNew Year 2024: नए साल को मनाए अपनों के संग, इन एक्टीविटिज़ से...

New Year 2024: नए साल को मनाए अपनों के संग, इन एक्टीविटिज़ से बच्चे होंगे बेहद खुश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) New Year 2024: नया साल बस आने ही वाला है और हम अभी से इंतज़ार नहीं कर सकते। यह साल का वह समय होता है जब बीता साल खत्म होता है और नया साल शुरू होता है। इस साल के खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं, हम पहले से ही अपने नए साल की पूर्व संध्या के जश्न की योजना बनाने में व्यस्त हैं। यह वह समय है जब लोग अपने दोस्तों, परिवार और प्रियजनों के साथ मिलते हैं। वे आधी रात तक गिनती करते हुए एक साथ दिन बिताते हैं। जैसे-जैसे हम एक और वर्ष की ओर बढ़ते हैं, हम ढेर सारी यादें, सबक और बेहतर कल की आशा के साथ आगे बढ़ते हैं।
घर पर बच्चों के साथ नया साल बिताना उत्सव, खुशी और छुट्टियों की खुशियों का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका है। विशेष दिन मनाने के लिए यहां कुछ बच्चों के अनुकूल विचार दिए गए हैं।

हर घंटे एक गुब्बारा फोड़ें: गुब्बारों को एक साथ इकट्ठा करने, उन्हें पंप करने और आधी रात तक हर घंटे उनमें से एक को फोड़ने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। इस विचार को किसी भी उम्र के अनुरूप बनाया जा सकता है और बच्चों के साथ विशेष दिन मनाने का यह एक बेहद मजेदार विचार है।

खजाने की खोज: हर साल हमें बहुत कुछ सिखाता है। यह हमारे लिए बहुत सारी अच्छी यादें भी इकट्ठा करता है। इस नए साल में, बच्चों के लिए खजाने की खोज की तैयारी करें और उन्हें नए साल के सर्वोत्तम उपहार के लिए अपना रास्ता खोजने दें। ऐसा करने से न केवल उन्हें बहुत मजा आएगा, बल्कि उनके पास नए साल की नई यादें भी होंगी।

एक डांस पार्टी करें: अपने सभी दोस्तों को अपने घर बुलाएं, अपने बच्चों के दोस्तों को आमंत्रित करें और अपने सभी पसंदीदा गानों के साथ एक डांस पार्टी करें। अपने प्रियजनों के साथ नाचते हुए नए साल का जश्न मनाने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है?

एक फोटो बूथ के साथ सजें: आधी रात को सभी सेल्फी के लिए एक DIY फोटो बूथ लगाएं। घर पर नए साल की पार्टी के लिए एक मजेदार थीम तय करें और अपने बच्चों के साथ उसके अनुसार कपड़े पहनें। तस्वीरें क्लिक करें और नए साल का फोटो एलबम बनाएं।

नए साल के संकल्प बनाएं: दिन में एक समय की योजना बनाएं और बच्चों को इकट्ठा करें। उन संकल्पों पर चर्चा करें जो उन्हें आगामी वर्ष के लिए लेने चाहिए और उन्हें लिख लें। एक और महीने के लिए, आप संकल्पों पर प्रगति को ट्रैक कर सकते हैं।

Also Read: New Year 2024: फाइनेंस से जुड़े ये बदलाव, नए साल से होंगे लागू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular