Sunday, July 7, 2024
Homeक्राइमSirohi Crime: लाखों रुपये की ऑनलाइन ठगी का पुलिस ने किया खुलासा,...

Sirohi Crime: लाखों रुपये की ऑनलाइन ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

Sirohi Crime: राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस के हाथों बड़ी सफलता लगी हैं। पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के निर्देश पर पिंडवाड़ा डीएसपी जेठू सिंह करणोत की निगरानी में पिंडवाड़ा पुलिस ने लाखो रुपये की ऑनलाइन ठगी कर रहे आरोपियों का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने बताया कि पिंडवाड़ा थाने में एक शिकायत दर्ज हुई ती कि फेसबुक के जरिए ऑनलाइन ठगी की जा रही हैं।

विशेष टीम का गठन करके जांच शुरू कर दी

पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज करके एक विशेष टीम का गठन करके जांच शुरू कर दी। साइबर ठगों तक पहुंचना पुलिस के लिए एक चैलेंज था। क्योकि ठग नयी टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर ठगी की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस के द्वारा लगातार जांच की गई जिसमें जानकारी प्राप्त हुई कि नाइजीरियन गैंग के द्वारा दिल्ली-नोएडा से घटना को अंजाम दिया जा रहा हैं। दिल्ली-नोएडा पहुंचकर टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

12 लाख 73 हजार रुपयों की साइबर ठगों ने ठगी की थी

पुलिस थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक करीब 12 लाख 73 हजार रुपयों की साइबर ठगों ने ठगी की थी। आरोपी अपने सहयोगी दिल्ली-नोएडा के लोगों से संपर्क करके अपने आधार कार्ड पर गलत पता, एक व्यक्ति के अलग-अलग बैंक एकाउंट में खाते खुलवाकर खाता धारक के खाते से मोबाइल नंबर लिंक करवाकर खाते से जारी एटीएम और खाता नंबर प्राप्त कर नाइजीरियन को खाता नंबर दिए जाते थे।

अलग खातों में पैसा जमा करवाने का कहकर ठगी करते थे

वही ठगो के द्वारा व्हाट्सएप-फेसबुक पर बात करके भोली भाली जनता को महंगे गिफ्ट भेजने की लालच देकर अलग-अलग खातों में पैसा जमा करवाने का कहकर ठगी करते थे। आधार कार्ड पर फर्जी पता जुड़वाकर आरोपियों द्वारा मोबाइल की सिम कार्ड प्राप्त की जाती थी, क्योकिं बैंक खाता और मोबाइल सिम धारकों का रिकॉर्ड ना मिल सकें।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular