Saturday, March 2, 2024
Homeक्राइमRajasthan News: घर बैठे लोगों को बना रहा था ठगी का शिकार,...

Rajasthan News: घर बैठे लोगों को बना रहा था ठगी का शिकार, मुंबई का मोस्ट वांटेड जयपुर में हुआ गिरफ्तार

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan News: राजस्थान से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। दरअसल पुलिस ने यहां धौलपुर जिले के सरमथुरा इलाके में रहने वाले अनिल मीणा को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक युवक पर घाटकोपर सायबर थाने में 1.42 करोड़ की ठगी का केस दर्ज है। वहीं पुलिस के द्वारा आरोपी की पिछले कई महीनों से तलाशी की जा रही थी। आखिरकार 31 जनवरी को जयपुर पुलिस के द्वारा इस बदमाश को गिरफ्तार कर मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

गिरफ्तारी में ये चीजें की गई जब्त

एसीपी संजय शर्मा ने गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी अनिल मीणा के फ्लैट से 1200 सिम कार्ड, 4 मोबाइल, एक लैपटॉप और 6 क्रेडिट कार्ड जब्त किए गए हैं। आरोपी हर 3 से 4 घंटे के बाद सिम बदलकर लोगों को चकमा दिया करता था। इसी के कारण मुंबई पुलिस के द्वारा उसे लंबे वक्त से ट्रेस नहीं किया जा सका था। अब जयपुर पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

इस तरह करता था ठगी

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी लोगों को पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर ठगी करता था। इसके लिए उसने एक कंपनी का रजिस्ट्रेशन भी करा रखा था। इसी के जरिए वो टेलीग्राम, यूट्यूब इत्यादि पर वीडियो लाइक करके पैसे कमाने का तरीका बताता था। फिर बाद में कंपनी में इनवेस्ट करने पर वह लोगों को मोटे मुनाफे का लालच भी देता था। इसके लिए उसने शुरूआत में एक्स्ट्रा पैसा भी दिया था।

Also Read: Interim Budget: राजस्थान को मिलेंगे 75 हजार करोड़, पर्यटक स्थलों के लिए भी बड़ी व्यवस्था

Also Read: Budget 2024: Interim Budget को लेकर सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, मिडिल क्लास ने ऐसे निकाली भड़ास

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular