Tuesday, July 2, 2024
Homeक्राइमRajasthan News: राजस्थान के एक युवक का फर्जी कोर्ट मैरिज, तीन महिलाओं...

Rajasthan News: राजस्थान के एक युवक का फर्जी कोर्ट मैरिज, तीन महिलाओं समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: वाराणसी में राजस्थान के युवकों की फर्जी कोर्ट मैरिज कर उनसे पैसे ठगने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी जयपुर के श्यामपुरी रामगंज निवासी महेश कुमार से 1.60 लाख रुपए ठग लिए गए। महेश की तहरीर के आधार पर कैंट थाने में दुल्हन पूजा, सुरेश व उसकी पत्नी, उसके देवर व उसकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी, रंगदारी, धमकी देने व आपराधिक साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है।

अपने चाचा सूरजमल दायमा के घर गया। उसने मूसा से कहा कि वह राजस्थान में शादी नहीं कर रहा है। इस पर मौसा ने कहा कि वाराणसी का सुरेश उसका परिचित है। वह उसकी शादी करवा देगा। उसने अपना नंबर सुरेश को दिया तो उसने सात-आठ लड़कियों के फोटो भेज दिए।

वाराणसी में कोर्ट मैरिज करवाएगा

इनमें से एक लड़की को पसंद कर लिया। सुरेश ने कहा कि वह वाराणसी में कोर्ट मैरिज करवाएगा। शादी का सारा खर्च लड़के को ही उठाना पड़ेगा। मामला शांत होने के बाद महेश, उसका चचेरा भाई व नसीराबाद निवासी बाबूलाल सामरिया 12 जून को वाराणसी आ गए। तीनों ने होटल मे कमरा लिया। जहां पर सुरेश और उसकी पत्नी आए थे।।

दोनों ने कहा कि लड़की और उसके माता-पिता हर्षित मंदिर में तुम्हारा इंतजार कर रहे हैं। सुरेश व उसकी पत्नी ने मंदिर जाने से 20 हजार रुपए लिए। फिर दो घंटे बाद उसे मंदिर ले गए। मंदिर में सुरेश व उसकी पत्नी ने 20 हजार रुपए और लेकर लड़की के शादी के जेवर लाने गए।

महेश ने बताया कि बातचीत के बाद सभी कोर्ट चले गए और कोर्ट मैरिज के बाद लड़की के पिता ने उससे एक लाख रुपए ले लिए। इसके बाद सुरेश व उसकी पत्नी व लड़की के माता-पिता ने कहा कि वे 13 जून को घर से निकल जाएंगे.

युवती के होटल के कमरे में आया

महेश ने ये बताया कि 13 जून को सुरेश अपने पिता के साथ युवती के होटल के कमरे में आया और विदाई के 20 हजार रुपये ले गया। साथ ही सुरेश ने बताया कि ऑटो बुक हो गया है। ऑटो वाला तुम्हें लड़की के घर पहुंचा देगा। महेश ने बताया कि ऑटो चालक ने हमें हरसइयां सर्किल पर उतार दिया। फिर हमने सुरेश को फोन किया तो वह बताने लगा कि मोबाइल स्विच ऑफ है।

दुल्हन पूजा और सबके नंबर भी बंद आने लगे

इसके बाद सुरेश की पत्नी, दुल्हन पूजा और सबके नंबर भी बंद आने लगे। महेश ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि उसने फर्जी कोर्ट मैरिज की थी। जिस लड़की से कोर्ट मैरिज की गई थी वह पहले से शादीशुदा थी। इस पूरे घटनाक्रम में सुरेश व उसकी पत्नी, देवर व उसकी पत्नी व होने वाली दुल्हन पूजा की मिलीभगत थी।

सभी ने साजिश रचकर उससे पैसे हड़प लिए। अब फोन पर रुपए वापस मांगने पर सुरेश व अन्य उसके साथ गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट प्रभुकांत ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

23 मई को डेढ़ लाख रुपये लेकर सिविल कोर्ट में फर्जी कोर्ट मैरिज की

राजस्थान के नागौर जिले के निवासी युवक से गत 23 मई को डेढ़ लाख रुपये लेकर सिविल कोर्ट में फर्जी कोर्ट मैरिज की गई। 24 मई को जब युवक अपनी दुल्हन के साथ कार में वाराणसी से निकलने लगा तो कैंट व सारनाथ थाने के तीन आरक्षकों ने उसे रोक लिया. तीनों ने उससे कहा कि तुम उस लड़की से जबरन शादी करके अपने साथ ले जा रहे हो। तीनों सिपाहियों की बात पर दुल्हन बनी लड़की ने भी हां कर दी।

इसके बाद तीनों आरक्षक राजस्थान के युवकों से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने लगे।मामला किसी तरह सारनाथ थाने पहुंचा। इसके बाद तीनों आरक्षकों और नकली दुल्हन बनी लड़की और उसकी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।हालांकि, शादी कराने वाले मध्यस्थ और फर्जी कोर्ट मैरिज कराने वाले अधिवक्ता को अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज राजस्थान दौरा, PM MODI पर साधा निशाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular