Sunday, July 7, 2024
Homeक्राइमRAJASTHAN: पोते की चाहत में दादी ने अपनी पोती की हत्या कर...

RAJASTHAN: पोते की चाहत में दादी ने अपनी पोती की हत्या कर पानी की टंकी में फेंक दिया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), RAJASTHAN: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से एक बड़ी ख़बर सामने आईं है। दरअसल, चित्तौड़गढ़ में सात महीने पहले निकुम्भ थाना क्षेत्र आलाखेड़ी गांव में एक मकान की छत पर पानी की टंकी में 10 महीने की बच्ची की लाश मिलने का मामला सामने आया हैं। पुलिस के अनुसार मृतक बच्ची की दादी और उसके भतीजे ने हत्या कर दी। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया हैं।

हत्या को अंजाम देने में दादी का भतीजा भी शामिल था

बता दें, कि बच्ची की दादी ने ही पोते की चाहत में अपनी पोती की हत्या कर दी और फिर उसको पानी की टंकी में फेंक दिया। इस हत्या को अंजाम देने में दादी का भतीजा भी शामिल था। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने कहा कि ये मामला 29 अक्टूबर 2022 को हुआ था। 29 अक्टूबर को 10 महीने की बच्ची मिस्टी की हत्या की और फिर उसकी लाश को पानी की टंकी में फेंक दिया।

पुलिस ऑफ़िसर निकुम्भ यशवंत सिंह इस मामले पर छानबीन करना शुरू कर दिया और साथ ही केस भी दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पहले सारी घटना की जानकारी को इकट्ठा किया और फिर दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार किया।

पुलिस ने की पूछताछ 

सोमवार को पुलिस ने पूछताछ की और फिर पता चला कि मृतक मिष्टी की दादी जो आलाखेड़ी थाना के निकुम्भ जिला चितौड़गढ की निवासी हैं। जिनकी पहचान 60 साल की लीला के नाम से हुई है। उन्होंने ही पोते कि चाहत में अपनी पोती की हत्या कर दी है।

अपहरण होने की झूठी अफ़वाह भी फैलायी थी

इस हत्या को लेकर पुलिस ने दोनों आरोपियों लीला और अर्जुन को गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस से ये भी जानकारी मिली है कि लीला और अर्जुन ने मिष्टी के अपहरण होने की झूठी अफ़वाह भी फैलायी थी। जिससे लोगों का ध्यान उनकी ओर से भटक जाए। हत्या के सारे निशान मिटाने के लिए शामिल बच्ची के ताऊ ने ही उसकी हत्या का मुक़दमा थाने में दर्ज करवाया था।मृतक बच्ची के पिता दुबई में हलवाई का काम करते हैं।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: PM मोदी ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा – राजस्थान में चल रहा राजनीतिक लड़ाई का गन्दा रूप और कुर्सी लूटने का खेल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular