Monday, June 17, 2024
HomecrimeRajasthan Crime: दुष्कर्म के आरोपी ने थाने में की आत्महत्या, एक दिन...

Rajasthan Crime: दुष्कर्म के आरोपी ने थाने में की आत्महत्या, एक दिन पहले हुआ था गिरफ्तार!

Rajasthan Crime: राजस्थान के जैतारण पुलिस थाने की बैरक में हिरासत में लिए गए दुष्कर्म के आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

- Advertisement -

 India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan Crime: राजस्थान के ब्यावर जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जैतारण पुलिस थाने की बैरक में हिरासत में लिए गए दुष्कर्म के आरोपी राकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आरोपी एक दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया था और जांच के दौरान उसे हिरासत में रखा गया था।

कंबल फाड़कर फांसी का बनाया फंदा

गुरुवार देर रात जैतारण थाने की बैरक में बंद दुष्कर्म के आरोपी राकेश ने कंबल फाड़कर फांसी का फंदा बनाया और खुदकुशी कर ली। शुक्रवार की सुबह जब सेंट्री गश्त के लिए बैरक गया तो उसे राकेश का शव फंदे से लटका मिला।
अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे
घटना की सूचना मिलते ही ब्यावर के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसडीएम श्यामसुंदर विश्नोई की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के बाद शव को फांसी से उतारा गया और अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। पोस्टमार्टम के बाद आगे की कार्रवाई होगी।
धारा 376 के तहत मामला दर्ज
बताया जा रहा है कि मृतक राकेश दुष्कर्म और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया था। एक महिला ने उसके और उसके साथियों पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि राकेश पर पहले भी दुष्कर्म के दो मामले दर्ज हैं।
सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई घटना ( Rajasthan Crime)
इस घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। राकेश की आत्महत्या पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। ब्यावर एसपी नरेंद्र सिंह ने कहा है कि इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मृतक के परिजनों ने भी पुलिस पर सवाल उठाए हैं।
कौन है जिम्मेदार
समग्र रूप से यह घटना बेहद दुखद है। पुलिस थानों में हिरासत में रखे गए लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना पुलिस का दायित्व है। आगे की जांच इस बात का खुलासा करेगी कि क्या कोई लापरवाही हुई है और क्या पुलिस अधिकारियों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

Also Read:

Rajasthan News: तेज रफ्तार बाइक पर रोमांस, वीडियो वायरल, जानें आगे क्या हुआ?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular